डेल स्टेन से फैंस ने पूछा, कौन है सबसे बेहतरीन गेंदबाज, सबसे मुश्किल बल्लेबाज, सबसे पसंदीदा बल्लेबाज? मिला जवाब 1

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में की जाती है। इसी साल विश्व कप के बाद उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए टेस्ट को अलविदा कह दिया था। आईपीएल 2020 से पहले उनकी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें रिलीज कर दिया है। रिलीज होने के एक दिन बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर फैंस के सवालों के जवाब दिए।

कई मजेदार सवाल पूछे गये

डेल स्टेन से फैंस ने पूछा, कौन है सबसे बेहतरीन गेंदबाज, सबसे मुश्किल बल्लेबाज, सबसे पसंदीदा बल्लेबाज? मिला जवाब 2

डेल स्टेन से सोशल मीडिया पर फैंस ने कई मजेदार सवाल किये। एक यूजर ने पूछा कि उनके अनुसार अभी इस कौन सा गेंदबाज दुनिया में सबसे बेहतरीन है। इसके जवाब में उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम लिया।

शमी ने पिछले कुछ समय से बेहतरीन गेंदबाजी की है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू पिच पर उन्होंने तीन मैच में 14 विकेट लेने के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी पहले मैच में 7 विकेट लिए हैं।

डेल स्टेन से फैंस ने पूछा, कौन है सबसे बेहतरीन गेंदबाज, सबसे मुश्किल बल्लेबाज, सबसे पसंदीदा बल्लेबाज? मिला जवाब 3

गेंदबाजी करने के लिए मुश्किल बल्लेबाज?

डेल स्टेन से फैंस ने पूछा, कौन है सबसे बेहतरीन गेंदबाज, सबसे मुश्किल बल्लेबाज, सबसे पसंदीदा बल्लेबाज? मिला जवाब 4

डेल स्टेन टेस्ट क्रिकेट में दुनीया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में गिने जाते थे। वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखते हैं। उनसे फैन ने पूछा कि किस बल्लेबाज को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल है।

इसके जवाब में उन्होंने वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, इंग्लैंड के केविन पीटरसन और अपने साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का नाम लिया। एबी ने आईपीएल में कई बार उनकी जमकर धुनाई की है। दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी।

कई और सवाल पूछे

डेल स्टेन से फैंस ने पूछा, कौन है सबसे बेहतरीन गेंदबाज, सबसे मुश्किल बल्लेबाज, सबसे पसंदीदा बल्लेबाज? मिला जवाब 5

इसके अलावा उनसे पूछा गया कि उनका सबसे पसंदीदा बल्लेबाज कौन है? स्टेन ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जैक कैलिस का नाम लिया। दोनों खिलाड़ियों ने काफी समय एक साथ क्रिकेट खेला है।

जब डेल स्टेन ने इस समय के खिलाड़ियों में जोफ्रा आर्चर को सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी बताया। स्टेन के अनुसार समय के साथ वह बेहतर होंगे लेकिन अभी और खेलने की जरूरत है।