जसप्रीत बुमराह को लेकर भारत न्यूजीलैंड मैच से पहले डेनियल विटोरी ने दिया बड़ा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेनियल विटोरी ने रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया न्यूज़ीलैंड के लिए खतरा 

डेनियल विटोरी ने रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया न्यूज़ीलैंड के लिए खतरा

2019 का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स मे खेला जा रहा है. इस टूर्नामेंट की शुरुआत से ही भारतीय टीम के शानदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का डर हर खिलाड़ी की आंखों मे था. अब भारत को न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपना सेमीफाइनल मुकाबला खेलना है.  न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी का कहना है कि भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अभी खेल पाना लगभग नामुमकिन हो गया है.

डेनियल विटोरी ने रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया न्यूज़ीलैंड के लिए खतरा 1

जसप्रीत बुमराह का विश्व कप प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम की जसप्रीत बुमराह को खेलना हर बल्लेबाज के बस का नहीं है, ज्यादा तर बल्लेबाज उनकी गेंद पर प्रतिक्रिया न देने का प्रयास करते है. बुमराह और न्यूजीलैंड के लॉकी फग्र्यूसन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं.

बुमराह ने भारत के लिए अब तक सबसे अधिक 17 विकेट लिए हैं। उनका इकोनॉमी रेट (4.48) 20 या उससे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में सबसे अच्छा रहा है और 8 मैचों मे से लगभग हर मैच में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से छाप छोड़ी है.

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डैनियल विटोरी ने इस विश्व कप के दौरान शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों की भरपूर प्रशंसा की.

जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम को ज़रूरत

डेनियल विटोरी ने रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया न्यूज़ीलैंड के लिए खतरा 2

जसप्रीत  बुमराह ने आठ पारियों में 17 चौके के साथ बुमराह मिचेल स्टार्क (26) और मुस्ताफिजुर रहमान (20) के बाद टूर्नामेंट  में तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए है. बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के ऊपर भारत को अंक तालिका मे शीर्ष स्थान पर पहुचाने मे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

आईसीसी के लिए अपने कॉलम में विटोरी ने लिखा, जसप्रीत बुमराह मूल रूप से गेंदबाजी के स्तर पर अजेय हैं, और इंग्लैंड के खिलाफ वह अपने सामान्य फॉर्म मे थे जिसके बावजूद इंग्लैंड ने बुमराह के अलावा बाकी सभी गेंदबाजों को निशाना बनाया, वे स्पिनरों के खिलाफ, हार्दिक पांड्या के खिलाफ आक्रामक थे और उन्होंने मोहम्मद शमी की गेंदों को भी हवा मे उड़ाया.

न्यूजीलैंड की टीम के लिए विटोरी की राय

डेनियल विटोरी ने रोहित शर्मा नहीं इस भारतीय खिलाड़ी को बताया न्यूज़ीलैंड के लिए खतरा 3

विटोरी ने न्यूजीलैंड की टीम को जोरदार विकेट लेने पर जोर दिया, भारतीय बल्लेबाजी लाइन-अप ब्लैक कैप्स के लिए बहुत जरुरी होगा. यही एक वजह रही है की पाकिस्तान के साथ बराबर अंकों के बावजूद पाकिस्तान की तुलना में बेहतर नेट रन रेट के कारण सेमी से छलांग लगाने में सफल रहे है.

उन्होंने कहा कि,

“विकेट लेने के लिए उन्हें शुरू से ही आक्रामक होना होगा और गेंदबाजी करनी होगी. अगर आप जल्दी विकेट लेते हैं और उस भारतीय मध्यक्रम को रोक सकते है तो आपके पास एक मौका है.”

न्यूजीलैंड के पास एक कुंजी है और वो है ट्रेंट बाउल्ट वह भारतीय बल्लेबाजों को अच्छी तरह से जानते है. उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल में कई बार एक-दूसरे के साथ खेला है और केन और कोचिंग स्टाफ के साथ उनकी योजनाएं हैं.

 

Related posts