डैनियल विटोरी ने विश्व कप हारने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को दी यह सलाह औ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सुपर ओवर में न्यूज़ीलैंड को मिली हार पर बोले डेनियल विटोरी, खिलाड़ियों को दी ये सलाह 

सुपर ओवर में न्यूज़ीलैंड को मिली हार पर बोले डेनियल विटोरी, खिलाड़ियों को दी ये सलाह

विश्व कप 2019 को तो मेजबान इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया इसमें यह कहना भी उचित नहीं होगा की इन्होने न्यूजीलैंड को हराया क्योंकि मैच आऔर सुपर ओवर दोनों ड्रा हो गया है. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डैनियल विटोरी का मानना है कि ब्लैक कैप को हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में अपनी पारी पर गर्व करना चाहिए और खेल की सकारात्मकता को आगे ले जाना चाहिए.

विश्व कप विजेता न बनने के बाद डैनियल विटोरी ने न्यूजीलैंड टीम को कहा यह

डैनियल विटोरी

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के लिए अपने कॉलम में, विटोरी ने शोपीस इवेंट के फाइनल में एक अच्छी पारी दिखाने के लिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दोनों की प्रशंसा की है.

विटोरी ने कहा कि वह जानते है की देश वापिस आने के बाद वह काफी निराश होंगे लेकिन विश्व कप फाइनल में उन्होंने जैसा प्रदर्शन दिखाया यह सोच कर उनको हमेशा गर्व होना चाहिए. न्यूजीलैंड ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन दिखाया इसमें कोई शक नहीं है.

आगे कीवी खिलाड़ियों की प्रशंसा करते हुए, विटोरी ने कहा:

“जिमी नीशम ने बहुत अच्छा काम किया, लॉकी फर्ग्यूसन विकेटों में अच्छा प्रदर्शन दिखाया, टॉम लेथम ने बल्ले से वास्तव में अच्छा खेला, न्यूजीलैंड की टीम को इन सबसे नकारात्मकता नहीं सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए.

इंग्लैंड के प्रदर्शन पर कही यह बात

डैनियल विटोरी

इस बात से कोई नहीं नकार सकता की इंग्लैंड ने पिछले कुछ सालों से काफी परिवर्तन किया है और इसका ही नतीजा है कि वह आज विश्व कप विजेता बनी है.

विटोरी ने बताया कि वह भली भातीं जानते हैं कि जब खुद के घर पर इतना बड़ा टूर्नामेंट हो तो मेजबान टीम पर बहुत दबाव होता है, इसके बावजूद भी इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करके दिखाया है.

विटोरी ने आगे इंग्लैंड के लिए कहा कि,

“उन्होंने पिछले कुछ सालों से खुद पर बहुत मेहनत करी है, वह पूरे टूर्नामेंट में विरोधी टीम पर हावी रहे. सिर्फ इतना ही नहीं वह ऑस्ट्रेलिया और लीग भारत को करारी शिकस्त देकर फाइनल में आए थे. इसलिए उनको जश्न मनाने का पूरा अधिकार है. इस मैच में क्या सही हुआ और क्या गलत इस पर ध्यान देने की ज्यादा जरुरत नहीं है.”

यह बने मैन ऑफ़ द मैच और यह बने मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट

डैनियल विटोरी

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी पर कोई शक नहीं कर सकता मैच में एक समय ऐसा आया जब लग रहा था कि यह मैच न्यूजीलैंड के पाले में जाएगा पर बेन स्टोक्स के 84 रन की नाबाद पारी ने ऐसा नहीं होने दिया और मैच का रुख इंग्लैंड की तरफ मोड़ दिया शायद यही कारण था कि उनको मैन ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया.

वही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट का अवार्ड दिया गया, इसके साथ ही केन इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान भी रहे.

Related posts