डेनियल विटोरी ने किया आल-टाइम XI का ऐलान, 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, धोनी को नहीं मिली इस टीम में जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेनियल विटोरी ने किया आल-टाइम XI का ऐलान, 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, धोनी को नहीं मिली इस टीम में जगह 

डेनियल विटोरी ने किया आल-टाइम XI का ऐलान, 3 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, धोनी को नहीं मिली इस टीम में जगह

न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने अपनी आल-टाइम XI का ऐलान किया है, इस टीम में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली के रूप में 3 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई हैं. विटोरी ने अपनी टीम का ऐलान ‘लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड के अधिकारिक युट्यूब चैनल’ पर किया. विटोरी ने अपनी टीम में केवल उन खिलाडियों को जगह दी है, जो उनके साथ या उनके विरुद्ध क्रिकेट खेले हैं.

विराट कोहली टीम के कप्तान

डेनियल विटोरी की आल-टाइम XI टीम में 2 बार के विश्व विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग है, इसके बावजूद विटोरी ने मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया हैं.  19.2 ओवर में विराट कोहली ने खोया अपना आपा, मैदान पर ही शेन वाटसन से उलझे भारतीय कप्तान

सलामी बल्लेबाज़

डेनियल विटोरी ने अपनी आल-टाइम XI टीम में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग और राहुल द्रविड़ को जगह दी हैं. पोटिंग और द्रविड़ दोनों ही बल्लेबाज़ टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में 10 हज़ार से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

मध्यक्रम

डेनियल विटोरी की टीम में नंबर 3 मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली है, जोकि विटोरी की टीम के भी कप्तान हैं. नंबर 4 दक्षिण अफ्रीका के कप्तान एबी डी विलिएर्स है, जबकि नंबर 5 पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर हैं. श्रीलंका के महानतम बल्लेबाज़ कुमार संगकारा भी विटोरी की टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.

विकेटकीपर

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से सबसे सफलतम विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट डेनियल विटोरी की टीम में बतौर विकेटकीपर शामिल किये हैं. इस स्थान के लिए गिलक्रिस्ट के सामने मार्क बाउचर और एमएस धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी थे.  वीरेंद्र सहवाग ने सचिन तेंदुलकर को लेकर साझा, कि ऐसी कहानी जिसके बाद से सचिन बन गए दुनिया के लिए भगवान

स्पिनर

डेनियल विटोरी ने अपनी टीम में स्पिन गेंदबाजी के लिए श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन और शेन वार्न को चुना हैं. वार्न और मुरलीधरन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं.

तेज गेंदबाज़

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ ग्लेंन मैकग्राथ और टेस्ट क्रिकेट के महानतम आल-राउंडर सर रिचर्ड हेडली को विटोरी ने अपनी टीम तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी सौंपी हैं. ग्लेंन मैकग्राथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज़ हैं.

12वा खिलाड़ी

न्यूज़ीलैण्ड के दिग्गज आल-राउंडर डेनियल विटोरी ने अपनी आल-टाइम XI टीम में दक्षिण अफ्रीका के महानतम पूर्व आल-राउंडर जैक कैलिस को 12वे खिलाड़ी के रूप में शामिल किया हैं. कैलिस ने अपने टेस्ट करियर के दौरान 55.37 की औसत से 13289 रन बनायें हैं. दिल्ली की ओर से 19 और 22 साल के युवा बल्लेबाजों ने तोड़ डाला टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

डेनियल विटोरी की आल-टाइम XI टीम :-

रिकी पोंटिंग, राहुल द्रविड़, विराट कोहली (c), एबी डिविलियर्स, सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा, एडम गिलक्रिस्ट (wk), शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, ग्लेन मैकग्राथ, सर रिचर्ड हैडली और जैक्स कैलिस (12 वें खिलाड़ी)

Related posts