डेनियल विटोरी ने कहा इस कमी को पूरा करना होगा केकेआर को

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019- डेनियल विटोरी ने किया केकेआर के खराब प्रदर्शन का पर्दाफाश, इन्हें ठहराया दोषी 

आईपीएल 2019- डेनियल विटोरी ने किया केकेआर के खराब प्रदर्शन का पर्दाफाश, इन्हें ठहराया दोषी

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में दो बार खिताब पर कब्जा करने वाली कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम से इस सीजन में बहुत ही उम्मीदें लगी हुई थी। केकेआर की टीम ने दिनेश कार्तिक की कप्तानी में इन उम्मीदों को शुरुआती दौर में साबित भी किया और पहले पांच में से 4 मैचों में जीत हासिल कर अच्छा कर रही थी।

कोलकाता नाइट राईडर्स नहीं कर सकी प्लेऑफ में प्रवेश

लेकिन इसके बाद केकेआर को किसी की नजर सी लग गई और लगातार 6 मैचों में सभी मैच गंवाकर ऐसे भंवर में फंसी कि वो इस सीजन में प्लेऑफ में प्रवेश नहीं कर सकी।

आईपीएल 2019- डेनियल विटोरी ने किया केकेआर के खराब प्रदर्शन का पर्दाफाश, इन्हें ठहराया दोषी 1

केकेआर की टीम को अंतिम मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ प्लेऑफ में पहुंचने का बड़ा मौका मिला था, लेकिन इस मैच में भी केकेआर ने शर्मनाक प्रदर्शन किया जिससे उनकी उम्मीदें धूमिल हो गई।

केकेआर के हार के कारण को विटोरी ने माना खराब गेंदबाजी

कोलकाता नाइट राईडर्स की टीम में वैसे तो जहां तक बल्लेबाजी की बात करें कई बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं और उन्होंने टीम की बल्लेबाजी में गहरायी पैदा की लेकिन गेंदबाजी में केकेआर के पास कोई खास आक्रमण मौजूद नहीं रहा।

तभी तो न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी ने भी केकेआर की गेंदबाजी को ही उनकी सबसे बड़ी कमजोरी करार दिया। डेनियल वेटोरी ने कहा कि-

आईपीएल 2019- डेनियल विटोरी ने किया केकेआर के खराब प्रदर्शन का पर्दाफाश, इन्हें ठहराया दोषी 2

“अगले साल स्टार्क और कमिंस किसी भी टीम के लिए बेशकीमती संपत्ति होंगे। मुझे पता है कि केकेआर ने दो साल पहले स्टार्क को खरीदा था,लेकिन उन्होंने कभी भी उनके लिए नहीं खेला। लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि वो केकेआर को वो विदेशी गेंदबाजी यूनिट को मजबूत बना सकते हैं।”

सुनील नरेन के साथ प्रयोग ठीक नहीं

डेनियल विटोरी ने आगे बल्लेबाजी में क्रिस लिन के साथ सुनील नरेन के प्रयोग को लेकर कहा कि

“मेरा मतलब है कि ये एक प्रयोग है लेकिन उन चीज का प्रयोग ना करे जब आपको एक तेज शुरुआत की जरूरत हो। लिन और राणा मुझे लगता है लेकिन मुझे ये भी लगता है कि गिल ने जाने के बाद पर्याप्त गुणवत्ता दिखायी है। उन्हें नई गेंद से खेलने का अच्छा मौका दिया गया।”

आईपीएल 2019- डेनियल विटोरी ने किया केकेआर के खराब प्रदर्शन का पर्दाफाश, इन्हें ठहराया दोषी 3

“मुझे लगता है कि लिन एक बड़ी कुंजी हैं। वो अनुमति देते हैं कि जो कोई भी वहां बेहतर हो वहां अपना नैचुरल गेम खेलने आगे बढ़े। उन्होंने शुभमन के साथ अच्छी साझेदारी की। लेकिन मुझे लगता है कि वे लोग आगे बढ़ रहे हैं। शायद सलामी बल्लेबाज के रूप में ये दोनों और तीन नंबर पर नीतिश राणा के होने से ये एक शानदार मजबूत टॉप थ्री हैं।”

रसेल पर है अति निर्भरता

आन्द्रे रसेल पर आतिनिर्भरता को लेकर वेटोरी ने कहा कि

Russell completes 12th season of IPL in 'half-century'

“मुझे लगता है कि आप जिस चीज से बचना चाहते हैं वो जब बाहर आती है तो आपको लगेगा चलो अभी रसेल यहां हैं और मुझे यही लगता है कि कोहली और डीविलियर्स(आरसीबी के लिए) के लिए भी आप यही कहेंगे। लगता है इन टीमों को ज्यादा निर्भरता महसूस होगी।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts