दानिश कनेरिया ने बताया विराट कोहली की जगह भारतीय टीम का टेस्ट कप्तान 1

पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिन गेंदबाज़ दानिश कनेरिया ने भविष्यवाणी की है कि जल्द ही अजिंक्य रहाणे विराट कोहली को भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान के तौर पर रिप्लेस कर सकते हैं. बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली को रेस्ट दिया गया है और उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान अजिंक्य रहाणे को सौंपी गई है. कनेरिया ने आगे कहा है कि आने वाले समय में विराट कोहली सिर्फ खिलाड़ी के तौर पर ही भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे.

खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे विराट कोहली

दानिश कनेरिया ने बताया विराट कोहली की जगह भारतीय टीम का टेस्ट कप्तान 2

पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए कहा कि, “अगर विराट कोहली टेस्ट टीम में आते भी हैं तो वो एक खिलाड़ी के तौर पर ही टीम में खेलेंगे. यह कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे (कप्तान के रूप में) बने रहेंगे. लेकिन ऐसा होने के लिए रहाणे को भी रन बनाने होंगे. यह बहुत महत्वपूर्ण है.” उन्होंने आगे कहा कि, “रहाणे के लिए टेस्टिंग पीरियड है. इसमें कोई संदेह नहीं कि उन्होंने खराब शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया में टीम का अच्छी तरह से नेतृत्व किया. लेकिन तब से ग्राफ नीचे चला गया है. रहाणे के लिए ये बहुत महत्वपूर्ण सीरीज है. राहुल द्रविड़ और रहाणे का कॉम्बिनेशन शानदार होगा.”

कप्तान बनने के लिए रहाणे को रन बनाने होंगे

दानिश कनेरिया ने बताया विराट कोहली की जगह भारतीय टीम का टेस्ट कप्तान 3

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा कि, “अगर रहाणे रन नहीं बनाते हैं तो टीम के भीतर उनकी स्थिति कमजोर हो जाएगी. सूर्यकुमार यादव, कोहली, राहुल, अय्यर सभी मिडिल ऑर्डर में हैं. राहुल द्रविड़ टेस्ट क्रिकेट को अच्छी तरह से जानते और समझते हैं.” बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में रहाणे ने 35 रनों की पारी खेली. एक समय रहाणे अच्छी लय में नज़र आ रहे थे, लेकिन वो अपनी इस पारी को एक बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके और काइल जेमीसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए.