danish kaneria on umran malik

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND 2nd T20) के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला डबलिन के ‘द विलेज’ में खेला गया जहाँ भारत ने इस मुकाबले को 4 रन से जीतते हुए सीरीज को भी 2-0 से अपने नाम किया। भारत की तरफ से पहली पारी में दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) हीरो बने जिन्होंने 104 रन की शतकीय पारी खेली जबकि दूसरी पारी में उमरान मलिक (Umran Malik) जीत के हीरो बने। आखिरी ओवर में मेजबान को जीतने के लिए 17 रन चाहिए थे लेकिन उमरान मलिक ने अपनी घातक गेंदबाजी से इस मुकाबले को भारत के नाम किया था।

हालांकि, उमरान मलिक (Umran Malik) के इस शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया खुश नहीं है। उनके मुताबिक मलिक को और ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। इसके साथ ही कनेरिया ने क्या कुछ कहा है, आइये जानते हैं।

Umran Malik पर दानिश कनेरिया का बयान

danish kaneria on umran malik

पाकिस्तान टीम के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का कहना है कि उमरान मलिक (Umran Malik) को अभी काफी मेहनत करनी है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वो जितने ज्यादा मुकाबले खेलेंगे उतनी बेहतर उनकी गेंदबाजी होती जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मलिक के पास लाइन और लेंथ बिल्कुल नहीं है।

उन्होंने कहा,

”उमरान मलिक (Umran Malik) बहुत तेज गेंदबाजी करते हैं, लेकिन उन्हें अभी लंबा रास्ता तय करना है क्योंकि वह काफी भटके हुए हैं। वो जितना खेलेंगे, उतना ही बेहतर होते जाएंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का दबाव किसी भी खिलाड़ी के ऊपर काफी ज्यादा होता है। ”

दूसरे टी20 में Umran Malik का प्रदर्शन

Umran Malik

गौरतलब है कि उमरान मलिक (Umran Malik) को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका दिया गया था लेकिन वहां उन्हें डेब्यू करने का मौका नहीं मिला था। आयरलैंड के खिलाफ उन्हें डेब्यू करने का मौका मिला लेकिन पहले मैच में उन्हें सफलता हासिल नहीं हुई जबकि दूसरे टी20 में उन्होंने 42 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। मलिक आईपीएल 2022 की देन रहे हैं जहाँ उन्होंने सीजन की सबसे तेज गति 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की थी लेकिन उनके इस रिकॉर्ड को फ़ाइनल में लॉकी फर्ग्यूसन ने तोड़ दिया। फ़ाइनल में उन्होंने 157.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की गेंद फेंकी थी।

आईपीएल 2022 में Umran Malik का प्रदर्शन

 Umran Maliks ipl 2022

आपको बता दें कि उमरान मलिक (Umran Malik) ने इस सीजन में बेहद ही शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने 14 मैचों में कुल 22 विकेट लिए। जम्मू और कश्मीर के युवा तेज गेंदबाज ने 9.03 की इकॉनमी से रन देते हुए 13.40 के स्ट्राइक रेट से विकेट लिए हैं। इसके साथ ही मलिक ने गुजरात के खिलाफ 4 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट हासिल किया था।इस 5 में से 4 विकेट तो उन्होंने क्लीन बोल्ड करके ही हासिल किया था। यह मलिक के आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

One reply on “‘वो एक भटके हुए गेंदबाज हैं…Umran Malik पर क्या बोल गए पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी”

Comments are closed.