सौरव गांगुली

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिससे क्रिकेट जगत भी प्रभावित हो रहा है. इसी बीच आईसीसी के चेयरमैन शंशाक मनोहर का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है. उनके विकल्प को लेकर चर्चा है. इसी बीच अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी के अगले चेयरमैन पद का दावेदार बताया है.

दानिश कनेरिया ने कहा सौरव गांगुली बने आईसीसी के अगले चेयरमैन

सौरव गांगुली

क्रिकेट जगत में खेल की दोबारा वापसी को लेकर चर्चा चल रही है. लेकिन इसी बीच एक और चर्चा चल रही है और वो हैं आईसीसी के अगले चेयरमैन की नियुक्ति को लेकर. इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर डेविड गावर और दक्षिण अफ्रीका बोर्ड के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट और पूर्व दिग्गज कप्तान ग्रीम स्मिथ ने भी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली को आईसीसी के अगले चेयरमैन पद का दावेदार बताया है. उसी लिस्ट में अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया का नाम भी शामिल हो गया है. अपने यूट्यूब चैनल इस बारें में कनेरिया ने कहा कि

” अभी चल रहा है की कौन शशांक मनोहर जी के बाद आईसीसी का चेयरमैन बनेगा. डेविड गावर ने बात की फिर ग्रीम स्मिथ ने उसे आगे बढ़ाया की सौरव गांगुली को आईसीसी का अगला चेयरमैन होना चाहिए. मेरा भी मानना है की ऐसा होना चाहिए, आईसीसी के चेयरमैन बनने के लिए सौरव गांगुली जी ही यही व्यक्ति हैं.”

अब दानिश कनेरिया ने बताया क्यों आईसीसी चेयरमैन बने सौरव गांगुली

दानिश कनेरिया

मौजूदा बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की तारीफ करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि

” उसके लिए कई वजह भी हैं. जिसमें से सबसे पहला है की वो जिस तरह के खिलाड़ी, उनका व्यवहार जैसा है. जिस अंदाज में उन्होंने भारतीय टीम की कप्तानी और टीम के खेलने का अंदाज पूरी तरह से बदल दिया. दूसरा उन्होंने जिस तरह से पहले बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और फिर जय शाह के साथ मिलकर बीसीसीआई को चलाया वो बहुत ही शानदार है. आईपीएल को लेकर उन्होंने सब सही से संभाला है. उनका अनुभव भी बहुत ज्यादा काम आ सकता है. इसी वजह से वो आईसीसी के चेयरमैन पद के लिए सबसे सही व्यक्ति है. मेरा तो यही मानना है की उन्ही वो ये पद संभालना चाहिए.”

जगमोहन डालमिया को लेकर भी बोले दानिश

शोएब अख्तर

आईसीसी को बहुत अच्छे से संभाल चुके जगमोहन डालमिया का जिक्र कर चुके दानिश कनेरिया ने गांगुली के बारें में कहा कि

” जगमोहन डालमिया ने भी बहुत अच्छा किया था. अब यदि सौरव गांगुली आते हैं तो फिर क्रिकेटरों के लिए बहुत अच्छा काम होगा. खिलाड़ियों की भी फिर आवाज सुनी जाएगी. खिलाड़ी के ऐसे पद पर आने से सबकी आवाज वहां तक पहुँच पायेगी.”