बिग बैश 2019-20: भारत दौरे से डार्शी शॉर्ट ने जड़ा शानदार शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बिग बैश 2019-20: भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ने जड़ा शतक, साबित हो सकता है खतरा 

बिग बैश 2019-20: भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ने जड़ा शतक, साबित हो सकता है खतरा

बिग बैश लीग के 24 मुकाबले में पर्थ स्कॉर्चर्स के सामने होबार्ट हरिकेन्स की टीम थी। होबार्ट के कप्तान बेन मैकडेर्मोट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच से पहले खेले 5-5 मैचों में दोनों टीमों ने 2-2 जीत हासिल की थी। इसी वजह से दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी महत्वपूर्ण होने था।

डार्शी शॉर्ट ने जड़ा शतक

डार्शी शॉर्ट

होबार्ट हरिकेन्स के सलामी बल्लेबाज डार्शी शॉर्ट ने इस मुकाबले में शानदार शतक जड़ दिया। उन्होंने 70 गेंदों में 103 रनों की पारी खेली। उनकी पारी में 3 चौके के साथ ही 7 शानदार छक्के भी शामिल थे। यह टी-20 क्रिकेट में उनका पहला शतक है।

वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 257 रनों की पारी खेल चुके हैं। उन्होंने फरवरी 2019 में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतिम मैच खेला था। उनके बाद उन्होंने फिर खेलने का मौका नहीं मिला है। वहीं अंतिम वनडे नवंबर 2018 में खेला था।

टीम को मिली जीत

बिग बैश 2019-20: भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ने जड़ा शतक, साबित हो सकता है खतरा 1

डार्शी शॉर्ट की शतक की मदद से होबार्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट पर 180 रन बना दिए। उनके अलावा कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। पर्थ के लिए फवाद अहमद और लियाम लिविंगस्टोन ने 1-1 विकेट लिया।

जबाव में पर्थ की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रन ही बना पाई। निचले क्रम में झाय रिचर्डसन ने 14 गेंदों पर 33 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बाद भी उनकी टीम मुकाबले को अपने नाम करने में असफल रही। होबार्ट ने मैच को 8 रनों से अपने नाम कर लिया।

भारत दौरे पर टीम का हिस्सा

बिग बैश 2019-20: भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज ने जड़ा शतक, साबित हो सकता है खतरा 2

ऑस्ट्रेलिया टीम इसी महीने भारत के दौरे पर आने वाली है। दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। डार्शी शॉर्ट को पहले चुनी गई टीम में जगह नहीं मिली थी लेकिन चोटिल सीन एबर्ट की जगह पर उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया है।

शतक ठोकर उन्होंने प्लेइंग इलेवन के लिए भी अपना दावा पेश कर दिया है। इसके साथ ही शॉट बीच के ओवरों में पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं।

Related posts