सीन एबट

न्यूजीलैंड के साथ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत का दौरा करना है. जहाँ पर उन्हें 3 एकदिवसीय मैच खेलना है. इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम 16 दिसंबर को घोषित कर दिया है. जिसके बाद अब तेज गेंदबाज सीन एबट चोटिल होकर टीम से बाहर हो गये हैं. उनकी जगह आलराउंडर खिलाड़ी को जगह मिली है.

सीन एबट चोटिल होकर भारत दौरे से हुए बाहर

सीन एबट चोटिल होकर भारत दौरे से हुए बाहर, इस आलराउंडर खिलाड़ी को मिली जगह 1

ऑस्ट्रेलिया के उभरते हुए तेज गेंदबाज सीन एबट का चयन भारत दौरे के लिए हुआ था. लेकिन वो बहुत दुर्भाग्यशाली रहे हैं. क्योंकि अब वो चोट के कारण इस दौरे से बाहर हो गये हैं. ये चोट उन्हें बिग बैश लीग के एक मैच के दौरान लगी है. अब उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने आलराउंडर खिलाड़ी डार्सी शार्ट को टीम में शामिल कर लिया है.

बल्ले के साथ उन्होंने बिग बैश लीग में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है जिसका नतीजा अब उन्हें मिला है. डार्सी शार्ट आईपीएल के दौरान भारतीय सरजमीं पर खेल चुके हैं. जिसके कारण वो टीम में अनुभव भी लायेंगे. ऑस्ट्रेलिया की टीम ये सीरीज जीतना चाहेगी.

युवा खिलाड़ियों के साथ आ रही है ऑस्ट्रेलिया

सीन एबट चोटिल होकर भारत दौरे से हुए बाहर, इस आलराउंडर खिलाड़ी को मिली जगह 2

सीन एबट चोटिल होकर भारत दौरे से हुए बाहर, इस आलराउंडर खिलाड़ी को मिली जगह 3

भारत के खिलाफ इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम युवायों के साथ आ रही है. टेस्ट क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे मार्नस लाबूशेन को पहली बार एकदिवसीय टीम में जगह दी गयी है. उसके अलावा टीम में एक फिर से एक बार फिर से स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर खेलते हुए नजर आयेंगे.

तेज गेंदबाजी में इस टीम के पास मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस मौजूद हैं. जबकि स्पिन के लिए एडम जम्पा पर उनकी टीम निर्भर नजर आती है. विकेटकीपर के रूप में एलेक्स कैरी भी टीम में मौजूद हैं. पिछली बार आरोन फिंच की ही कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसी के मैदान पर हराया था.

यहाँ देखें ऑस्ट्रेलिया की भारत दौरे पर टीम

सीन एबट चोटिल होकर भारत दौरे से हुए बाहर, इस आलराउंडर खिलाड़ी को मिली जगह 4

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबूशेन, केन रिचर्डसन. स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, एश्टन टर्नर, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा, डार्सी शार्ट.