पाकिस्तान की वजह से भारतीय टीम एशिया कप 2020 का हिस्सा नहीं बन पाएगी!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान की वजह से भारतीय टीम एशिया कप 2020 में शायद ही लेगी हिस्सा 

पाकिस्तान की वजह से भारतीय टीम एशिया कप 2020 में शायद ही लेगी हिस्सा

भारत की टीम इस समय एशिया कप विजेता है. पिछले वर्ष हुए एशिया कप में भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्ज़ा जमाया था. लेकिन इस बार भारतीय टीम के एशिया कप में हिस्सा लेने पर खतरा आ गया है. इस बार का एशिया कप टी20 फ़ॉर्मेट में खेला जाना है, क्योंकी एशिया कप के कुछ दिन बाद ही टी20 विश्व कप भी खेला जाना है.

भारतीय टीम नहीं लेगी एशिया कप में हिस्सा ?

भारतीय टीम

2020 में होने वाला एशिया कप पाकिस्तान में खेला जाना है. अब इस टूनामेंट में शायद ही भारतीय टीम हिस्सा लेगी. इस समय पाकिस्तान और भारत देश के रिश्ते बहुत ही खराब चल रहे हैं. जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटने का पाकिस्तान की सरकार विरोध कर रही है. जिसके कारण दोनों देशों के रिश्ते बहुत ही खराब चल रहे हैं.

पाकिस्तान ने भारत के साथ अपने सभी रिश्ते लगभग बंद कर दिए हैं. भारत की टीम पाकिस्तान क्रिकेट खेलने के लिए नहीं जायेगी क्योंकी इस बात के लिए भारत की सरकार उन्हें कभी भी अनुमति नहीं देगी. जिसके कारण इस बार का एशिया कप का होना मुश्किल में नजर आ रहा है.

अब एशिया कप को यूएई में करा सकती है एशियन क्रिकेट काउंसिल

भारतीय टीम

इन विवाद को देखकर एशियन क्रिकेट काउंसिल की समस्या बढ़ गयी है. अब उन्हें ये एशिया कप यूएई में कराना पड़ सकता है. पिछली बार एशिया कप की होस्ट भारत थी लेकिन अंत समय में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने भारत आने से मना कर दिया है. जिसके बाद उस एशिया कप को यूएई में कराना पड़ा था.

अब फिर से एशियन क्रिकेट काउंसिल के पास एक ही विकल्प बचा है की वो एशिया कप को पाकिस्तान से हटा दे. पाकिस्तान के देश में पिछले कई सालों से नियमित स्तर पर क्रिकेट नहीं हो रहा है. पिछले 10 सालों में पाकिस्तान के देश में अंतराष्ट्रीय दर्जा प्राप्त मात्र 3 सीरीज और 1 मैच खेला गया है.

पिछले टी20 एशिया कप में भारतीय टीम ने दर्ज की थी जीत

पाकिस्तान की वजह से भारतीय टीम एशिया कप 2020 में शायद ही लेगी हिस्सा 1

2016 में भी एशिया कप को टी20 फ़ॉर्मेट में खेला गया था. उस समय ये टूनामेंट बांग्लादेश में खेला गया था. भारतीय टीम ने उस एशिया कप में जीत दर्ज की थी. एशिया कप हर उस बार टी20 फ़ॉर्मेट में खेला जायेगा जब उसके बाद टी20 विश्व कप हो. 2016 में भी एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप खेला गया था.

Related posts