IND vs NZ- मुंबई टेस्ट में डैरेल मिचेल ने कहा इस भारतीय बल्लेबाज ने दिया बड़ी पारी खेलने की प्रेरणा 1

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज का कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के ड्रॉ होने के बाद मुंबई में खेले जा रहे दूसरे मैच में मेजबान भारतीय टीम ने अपनी पकड़ पूरी तरह से मजबूत करते हुए जीत की तैयारी कर ली है।

न्यूजीलैंड खड़ा है हार के कगार पर

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे ही दिन भारत जीत के बहुत ही करीब है, जहां भारत को केवल 5 विकेट की जरूरत है, तो वहीं न्यूजीलैंड को अभी भी इस मैच में 400 रन जीत के लिए बनाने होंगे, तो पूरी तरह से असंभव है।

IND vs NZ- मुंबई टेस्ट में डैरेल मिचेल ने कहा इस भारतीय बल्लेबाज ने दिया बड़ी पारी खेलने की प्रेरणा 2

न्यूजीलैंड की तरफ से इस मैच में बल्लेबाजी पूरी तरह से निराशाजनक रही। जहां पहली पारी में मेहमान टीम केवल 62 रन के स्कोर पर ढ़ेर हो गई तो वहीं दूसरी पारी में भी 140 रन के स्कोर पर 5 विकेट खो दिए हैं।

डैरेल मिचेल ने न्यूजीलैंड के लिए खेली अच्छी पारी

कीवी टीम के लिए दूसरी पारी में डैरेल मिचेल ने अपनी बल्लेबाजी से कुछ हद तक प्रभावित किया। डैरेल मिचेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 7 चौको और 2 छक्कों की मदद से 60 रन की पारी खेली, लेकिन वो दिन के आखिरी पलों में आउट हो गए।

IND vs NZ- मुंबई टेस्ट में डैरेल मिचेल ने कहा इस भारतीय बल्लेबाज ने दिया बड़ी पारी खेलने की प्रेरणा 3

मयंक अग्रवाल से प्रेरित होकर की बल्लेबाजी- मिचेल

मिचेल ने तीसरे दिन के खेल के खत्म होने के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात की। जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने स्पिन गेंदबाजी का बखूबी सामना किया। डैरेल मिचेल ने कहा कि “मयंक ने पहली पारी में 150 और दूसरी में 62 रन बनाए। मयंक ने जिस तरह दोनों पारियों में बल्लेबाजी की। हमारे स्पिन गेंदबाजों पर शुरू से दबाव बनाए रखा।”

IND vs NZ- मुंबई टेस्ट में डैरेल मिचेल ने कहा इस भारतीय बल्लेबाज ने दिया बड़ी पारी खेलने की प्रेरणा 4

“मैं भी खुद इसी तरह से भारतीय स्पिनर के खिलाफ बल्लेबाजी करना चाहता था। हां, इस बात से जरूर निराश हूं कि आउट हो गया। लेकिन इस बात से खुश हूं कि छोटी-छोटी साझेदारियां कर पाया।”

वानखेड़े की विकेट है काफी चुनौतीपूर्ण

“इस विकेट पर बल्लेबाजी चुनौतीपूर्ण है। गेंद वाकई काफी टर्न हो रही है और किसी भी एक गेंद पर आपका नाम लिखा हो सकता है। इस पिच पर आपको बल्लेबाजी का तरीका लगातार ढूंढना होता है और विपक्षी गेंदबाजों पर दबाव बनाने का प्रयास करना पड़ता है। कई बार आप इसमें सफल होते हैं। लेकिन कई बार आप नाकाम हो जाते हैं। आज मेरा दिन नहीं था और मैं आउट हो गया। लेकिन मैदान पर वक्त बिताने का मौका मिला। ये अनुभव मेरे काम आएगा।”

IND vs NZ- मुंबई टेस्ट में डैरेल मिचेल ने कहा इस भारतीय बल्लेबाज ने दिया बड़ी पारी खेलने की प्रेरणा 5

हम मैच को आखिरी तक ले जाने की करेंगे कोशिश

“टेस्ट क्रिकेट वाकई अद्भुत है। विपक्षी गेंदबाज आपके खिलाफ लगातार नई चीजें इस्तेमाल करते रहते हैं और आप उससे बचने की कोशिश करते हैं। यहां छोटी-छोटी लड़ाई जीतना भी अहम होता है। इस टेस्ट में हम फिलहाल, मुश्किल में हैं।

हमें 2 दिन और बल्लेबाजी करनी है। इसका एक ही तरीका है। हमें मैदान पर जाना होगा और भारत के गेंदबाजों पर ज्यादा से ज्यादा वक्त तक दबाव बनाए रखना होगा। अगर हम चौथे दिन ऐसा करने में सफल रहते हैं तो फिर पांचवें दिन हमारे पास भी मौका होगा। लेकिन ये काम आसान नहीं है।”