ऑस्ट्रेलिया को 2015 विश्व कप जीताने वाले डैरेन लेहमन बने इस टीम के कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया को 2015 विश्व कप जीताने वाले डैरेन लेहमन बने इस टीम के कोच 

ऑस्ट्रेलिया को 2015 विश्व कप जीताने वाले डैरेन लेहमन बने इस टीम के कोच

टेस्ट क्रिकेट के बाद 50 ओवर का टूर्नामेंट आया था. इसके बाद 20 ओवर का टूर्नामेंट आया और अब तो 10 ओवर का टूर्नामेंट भी होने लगा है, यानि हर तरह से ओवर का टूर्नामेंट देखा है, लेकिन क्या कभी आपने गेंदो का टूर्नामेंट देखा है. नहीं ना… हर किसी का जवाब शायद नहीं ही होगा, क्योंकि अब तक गेंदो का कोई टूर्नामेंट खेला ही नहीं गया है.

इंग्लैंड में आयोजित होने वाला है 100 बॉल टूर्नामेंट

भले ही अबतक गेंदों का टूर्नामेंट ना हुआ हो, लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कुछ समय पहले ही 100 बॉल के क्रिकेट की घोषणा की थी और वह जल्द ही अपने देश में इस 100 बॉल की क्रिकेट को शुरू करने वाला है.

डैरेन लेहमन बने लीड्स फ्रेंचाइजी के कोच

इसी बीच बड़ी खबर आ रही है, कि 100 बॉल के इस टूर्नामेंट के लिए लीड्स बेस फ्रेंचाइजी ने अपने मुख्य कोच का चुनाव कर लिया है. लीड्स बेस फ्रेंचाइजी ने अपने मुख्य कोच पद के लिए ऑस्ट्रेलिया को 2015 विश्व कप जीताने वाले डैरेन लेहमन को चुना है. इस बात की पुष्टि खुद डैरेन लेहमन ने अपने अधिकारिक अकाउंट से ट्वीट कर की है.

49 वर्षीय डैरेन लेहमन ने प्रेस एसोसिएशन स्पोर्ट से कहा, “कोच के रूप में वापसी करना मेरे लिए बहुत अच्छा रहेगा. मुझे उम्मीद थी कि मुझे इसके लिए कोचिंग का मौका मिलेगा, मैं बहुत उत्साहित हूं कि मौका मेरे पास आया. यह मेरे करियर का एक शानदार अनुभव रहेगा. 2001 में मैंने यॉर्कशायर के साथ एक काउंटी चैम्पियनशिप जीती थी. अब वापस में कुछ ऐसी ही उपलब्धी प्राप्त करने की कोशिश करूँगा. 

 

 

100 बॉल टूर्नामेंट के हिट होने की है ईसीबी को उम्मीद

अभी तक तो क्रिकेट के मैदान में टी-20 क्रिकेट का जलवा बड़ा जबरदस्त छाया हुआ हैं, लेकिन ईसीबी इस टी-20 टूर्नामेंट की छाप के बीच कुछ नया प्रारूप लाने की कोशिश कर रहा है. जिसमें ये 100-100 गेंद वाली टूर्नामेंट है और वहीं ईसीबी को इस टूर्नामेंट के हिट होने की भी पूरी उम्मीद है.

 

Related posts