एशिया कप 2022 के फाइनल से पहले ही दसुन शानका ने रचा इतिहास, दो सिक्स लगाकर बना डाला ये रिकॉर्ड 1

एशिया कप 2022 के आखिरी सुपर-4 मुकाबले में श्रीलंका का सामना पाकिस्तान से हुआ। वैसे तो रविवार को होने वाला फाइनल मुकाबला भी इन्हीं दो टीमों के बीच होने वाला है। हालांकि, सुपर-4 के इस मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को शिकस्त दे दी और इसी के साथ श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने अपनी पारी के दौरान एक खास रिकॉर्ड भी बनाया, जिसके बारे में यहां जानेंगे।

Dasun Shanaka ने बनाया खास रिकॉर्ड

बीते शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। हालांकि इस हार के बाद भी पाकिस्तान को कोई नुकसान नहीं हुआ है, क्योंकि दोनों ही टीमें फाइनल में पहले ही पहुंच चुकी है। इस मुकाबले में श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने छोटी मगर विस्फोटक पारी खेली।

उन्होंने 16 गेंदों में 1 चौके और 2 छक्को की मदद से 21 रन बनाए थे। इन्हीं दो छक्को के साथ वो एक खास रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करने में कामयाब भी हुए। दरअसल, वो टी20 इंटरनेशनल में श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं।

सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का बनाया रिकॉर्ड

Dasun Shanaka
Dasun Shanaka

पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मुकाबले के दौरान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) के बल्ले से 2 छक्के निकले और इसी के साथ वो टी20 इंटरनेशनल में श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं। इस मामले में उन्होंने थिसारा परेरा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बता दें कि परेरा के नाम टी20 इंटरनेशनल में 53 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज था।

फाइनल से पहले पाकिस्तान को दी शिकस्त

फाइनल से पहले पाकिस्तान को दी शिकस्त | Dasun Shanaka
फाइनल से पहले पाकिस्तान को दी शिकस्त | Dasun Shanaka

एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला है। लेकिन फाइनल मुकबले से पहले ही सुपर-4 राउंड में श्रीलंका के हाथों पाक को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ श्रीलंका ने खिताब जीतने में अपनी दावेदारी को और भी मजबूत कर चुकी है। हालांकि पाक को मिली हार का पूरा श्रेय लंकाई गेंदबाजों को जाता है जिनकी शानदार गेंदबाजी के सामने पाक बल्लेबाज टीक कर बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे और मुकाबला हार गए।