दासुन शनाका ने सिर्फ 33 टी-20 मैचों में कर ली एमएस धोनी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दासुन शनाका ने सिर्फ 33 टी-20 मैचों में कर ली एमएस धोनी के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी 

दासुन शनाका ने सिर्फ 33 टी-20 मैचों में कर ली एमएस धोनी के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

एक तरफ जहाँ भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेल रहा है तो वही दूसरी ओर भारत का पडोसी देश पाकिस्तान भी श्रीलंका की मेजबानी कर रहा है, वही श्रीलंका ने टी-20 सीरीज पर अपना कब्ज़ा कर लिया और मेजबान को करारी शिकस्त दी, इसके साथ ही पहली बार श्रीलंका की कप्तानी कर रहे दासुन शनाका ने माही के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

दासुन शनाका ने की माही की बराबरी

दासुन शनाका

मेजबान पाक को टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने  के साथ ही दासुन शनाका ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महेंद्र सिंह धोनी व ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है.

शनाका बतौर कप्तान पाक के खिलाफ अपने शुरुआत के तीन मैच जीतने वाले दुनिया के तीसरे कप्तान बन गए हैं. उनसे पहले महेंद्र सिंह धोनी और माइकल क्लार्क ने पाकिस्तान के खिलाफ बतौर कप्तान अपने शुरुआती तीन मैच जीते थे.

इन कारणों से यह  जीत है महत्त्वपूर्ण

ऐसे में वैसे तो यह टी20 विश्व कप नहीं है इसके बाद भी यह जीत श्रीलंका के लिए बहुत जरूरी है क्योंकि, जिस टीम को उन्होंने करारी शिकश्त दी है, वो टीम गत टी20 चैंपियन है, जहाँ एक तरफ उनकी रैंकिंग पहली है वही श्रीलंका अंक तालिका में 8 वे स्थान पर आती है.

वैसे तो लसिथ मलिंगा श्रीलंका की टीम के नियमित कप्तान है लेकिन 2009  के अटैक से सहमे हुए जिसके कारण टीम के वनडे के नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस दौरे पर जाने से मना कर दिया था.

इन दोनों के बीच खेले गए पहले मैच में श्रीलंका की टीम ने पाक को 165 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन मेजबान टीम 17.4 ओवर में 101 रन पर ही सिमट गई, वही दूसरे मुकाबले में एक बार फिर पाक को 182 रन का लक्ष्य दिया गया जिसको पाने में एक बार फिर पाक विफल रहा,

तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 148 रन का लक्ष्य दिया, लेकिन मेजबान टीम लक्ष्य से 13 रन दूर रह गई. मैन ऑफ़ द सीरीज वानिन्दु हसरंगा को चुना गया था.

Related posts