dave houghton bold statement

एशिया कप से पहले भारत को जिम्बाब्वे के साथ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है जिसके लिए टीम का ऐलान हो चुका है। इस सीरीज के लिए केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गयी है तो वहीं शिखर धवन को उपकप्तान बनाया गया है। भारतीय टीम फिलहाल काफी अच्छे फॉ़र्म में हैं। वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद अब टीम इंडिया जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भिड़ने वाली है। हालांकि इस सीरज के शुरू होने से पहले ही जिम्बाब्वे के कोच डेव ह्यूटन (Dave Houghton) ने भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ी चुनौती दे दी है।

डेव ह्यूटन ने दी भारतीय टीम को चुनौती

Dave Houghton
Dave Houghton

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में पटखनी देने के बाद जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का मनोबल सातवें आसमान पर है। भारत के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज से पहले ही टीम के कोच डेव ह्यूटन (Dave Houghton) भारतीय टीम को चेतावनी देते हुए कहा है कि जिम्बाब्वे टीम की फील्डिंग और गेंदबाजी मजबूत हुई है और टीम ने क्रिकेट के क्षेत्र में काफी प्रगति की है। इस बार जिम्बाब्वे की टीम भारत को कड़ी चुनौती देने वाला है। इसके अलावा उन्होंने अपने बयान में क्या कहा चलिए इस पर आगे जानते हैं।

जिम्बाब्वे की टीम देगी भारत को कड़ी टक्कर

Zimbabwe Cricket Team
Zimbabwe Cricket Team

अगस्त के 18 तारीख से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले ही इनसाइड स्पोर्ट से बातचीत के दौरान जिम्बाब्वे के कोच डेव ह्यूटन (Dave Houghton) का मानना है-

“जिम्बाब्वे टीम ने कुछ समय से क्रिकेट में बहुत प्रगति की है और हम टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर रहे हैं। इस सीरीज में जिम्बाब्वे की टीम भारत को कड़ी चुनौती देने वाला है। भारत इस बार हमें हल्के में नहीं ले सकता है, हम भी भारत को हरा सकते हैं।” 

अपने टीम की फील्डिंग और गेंदबाजी पर डेव ह्यूटन (Dave Houghton) का कहना है-

“हमारी गेंदबाजी और फील्डिंग काफी मजबूत हुई है। यह जैसे मेरे समय में थी, उतनी ही अच्छी हो रही है। हमारे पास अच्छे बल्लेबाज है, जो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत के खिलाफ यह हमारा इम्तिहान है और मैं एक अच्छी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद करूंगा।” 

सिकंदर रजा पर भी दिया बयान

Sikandar Raza
Sikandar Raza

बांग्लादेश के खिलाफ जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सिकंदर रजा शानदार बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखे। उनके प्रदर्शन पर कोच डेव ह्यूटन (Dave Houghton) ने कहा-

“सिकंदर रजा बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं। उसने अपने दम पर हमे कई मैच जिताये हैं। रजा जैसे खिलाड़ी हमारे टीम में होने से बाकी खिलाड़ियों को साहस मिलता है। वहीं उनके अलावा रेजिस चकबवा और इनोसेंट काया भी शानदार प्लेयर है। बांग्लादेश के खिलाफ इन खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।” 

वहीं सीरीज की बात करें तो जिम्बाब्वे बनाम भारत का पहला वनडे मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाने वाला है। अब कोच डेव ह्यूटन (Dave Houghton) की जिम्बाब्वे टीम भारत को किस तरह से चुनौती देने वाली है ये तो अब मैच के दौरान ही मालूम चलेगा।