भारत की इस घरेलू टीम के कोच बनेंगे डेव व्हाटमोर 1

भारतीय टीम को अगर शानदार खिलाड़ी मिलते हैं, तो इसका काफी हद तक श्रेय घरेलू टीमों के कोच को भी जाता है. दरअसल, घरेलू क्रिकेट में कोच द्वारा खिलाड़ियों को बेहतर ट्रेनिंग दी जाती है और उन्हें भारतीय टीम के लिए तैयार किया जाता है. अब घरेलू स्तर की टीमें भी महंगे कोच को अपनी टीम के साथ जोड़ रही है और इसका टीमों को काफी फायदा भी हो रहा है.

डेव व्हाटमोर बनेंगे बड़ौदा टीम के कोच

भारत की इस घरेलू टीम के कोच बनेंगे डेव व्हाटमोर 2

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेव व्हाटमोर बड़ौदा रणजी ट्रॉफी टीम के पहले विदेशी कोच बनने के लिए तैयार हैं, क्योंकि बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन ने आगामी सत्र के लिए नवीनतम नियुक्ति की घोषणा की है.

मंगलवार (14 अप्रैल) को, बड़ौदा  क्रिकेट एसोसिएसन बीसीए ने कहा कि उन्होंने बड़ौदा के मुख्य कोच के रूप में अपनी नियुक्ति के बारे में व्हाटमोर के साथ सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली हैं, लेकिन वह वर्तमान में चल रहे कोरोनावायरस के कारण देश में यात्रा प्रतिबंध के कारण कागजात पर हस्ताक्षर नहीं कर सके हैं.

भारत की इस घरेलू टीम के कोच बनेंगे डेव व्हाटमोर 3

बीसीए के सचिव अजीत लेले ने की पुष्टि

भारत की इस घरेलू टीम के कोच बनेंगे डेव व्हाटमोर 4

डेव व्हाटमोर, पिछले तीन रणजी सत्रों में केरल के कोच थे. हालांकि अब सनथ कुमार की जगह बड़ौदा की रणजी टीम के मुख्य कोच होंगे. उन्हें अगले दो सत्रों के लिए बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएसन ने अपने कोच के रूप में नामित किया है.

बीसीए के सचिव अजीत लेले ने मिड-डे से कहा: “हमने व्हाटमोर को लगभग अंतिम रूप दे दिया है और उसे एक दो दिनों में नियुक्ति पत्र दे देंगे. चंद्रकांत पंडित और सुलक्षण कुलकर्णी भी मैदान में थे, लेकिन पंडित मध्य प्रदेश के कोच बन गए, इसलिए हमने व्हाटमोर के साथ जाने का फैसला किया है.”

भारत को जीता चुके हैं अंडर-19 विश्व कप

भारत की इस घरेलू टीम के कोच बनेंगे डेव व्हाटमोर 5

बता दें, कि साल 2008 में विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्व कप जीता था. इस समय भारत की अंडर-19 टीम के कोच डेव व्हाटमोर ही थे. इन्हें कोचिंग का काफी अनुभव है. यह दिग्गज आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की कोचिंग भी कर चूका है.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul