"विराट कोहली ने आधी रात को बीसीसीआई को इमेल भेज रद्द कराया पांचवा टेस्ट" भारतीय कप्तान पर लगे कई आरोप 1

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला रद्द हो चुका है और कई लोग इसके पीछे विराट कोहली और रवि शास्त्री को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं. ईसीबी से लेकर कई पूर्व खिलाड़ी इस सीरीज के रद्द हो जाने से नाखुश नज़र आए हैं. इस बीच इंग्लिश मीडिया और कई पूर्व इंग्लिश खिलाड़ियों की तरफ से भारतीय टीम पर अलग अलग तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं.

डेविड गावर ने लगाये विराट कोहली पर आरोप

"विराट कोहली ने आधी रात को बीसीसीआई को इमेल भेज रद्द कराया पांचवा टेस्ट" भारतीय कप्तान पर लगे कई आरोप 2

इस दौरान इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गावर ने भी भारतीय कप्तान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सीधे तौर पर भारतीय टीम की ईमानदारी पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. उनका मानना है कि, भारतीय टीम ने आईपीएल 2021 की वजह से ही मैनचेस्टर टेस्ट को रद्द करने का फैसला लिया है. इस बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि वो भी सीरीज का अंतिम मुकाबला देखने मैनचेस्टर पहुंचे थे.

इसके साथ उन्होंने इस बात का भी दावा किया है कि, मैच से पहले आधी रात को विराट कोहली ने बीसीसीआई को एक ईमेल भेजा था. अपने इस बयान में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि,

“हमने कई ऐसे मैच देखे जो रद्द हुए. किसी में कुछ गेंदें फेंकी जा सकी या उन्हें किसी और वजह से रद्द कर दिया गया. लेकिन, ये मैच आखिरी लम्हे में रद्द हुआ. एक दिन पहले आधी रात को कप्तान ने बीसीसीआई को ईमेल कर दिया. इस मामले के और स्पष्ट होने की जरूरत है.”

क्या आईपीएल की वजह से रद्द हुआ मैनचेस्टर टेस्ट?

"विराट कोहली ने आधी रात को बीसीसीआई को इमेल भेज रद्द कराया पांचवा टेस्ट" भारतीय कप्तान पर लगे कई आरोप 3

डेविड गावर ने कई इंग्लिश क्रिकेटरों के साथ मिलकर मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के पीछे आईपीएल 2021 को ही वजह बताया है. उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा कि,

“चिंता की बात तो यह है कि आईपीएल इतना नजदीक है कि टेस्ट मैच रद्द कर दिया गया. मुझे विराट कोहली का वो बयान याद है जिसमें उन्होंने कहा था कि मेरे लिए टेस्ट मैच सबसे अहम है. हम सबके लिए ही टेस्ट मैच जरूरी है और मैनचेस्टर टेस्ट का रद्द होना दुर्भाग्यपूर्ण है.”

इस बारे में आगे उन्होंने कहा कि,

“आने वाले दिनों में कई और बातें सामने आएंगी. लेकिन, बहुत ही जल्दी में भारतीय खिलाड़ियों ने आईपीएल के लिए यूएई उड़ान भरी और तैयारियां भी शुरू कर दी. कहीं ना कहीं आईपीएल और मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बीच संबंध जरूर है.”

One reply on ““विराट कोहली ने आधी रात को बीसीसीआई को इमेल भेज रद्द कराया पांचवा टेस्ट” भारतीय कप्तान पर लगे कई आरोप”

Comments are closed.