डेविड गोवेर ने की भविष्यवाणी, कहा इन 4 टीमों के बीच हो सकता है टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल 1

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गोवेर ने आगामी टी20 विश्वकप 2020 के लिए सेमीफाईनल में प्रवेश करने वाली अपनी 4 टीमों के बारें बताया है. आश्चर्य की बात यह है कि गोवेर ने अपनी इन चार टीमों में विश्वकप 2016 की विजेता टीम यानी वेस्ट इंडीज को जगह नहीं दी है. उन्होंने कहा मेरे ख्याल से वेस्ट इंडीज इस बार के विश्वकप में सेमीफाईनल खेलते नजर नहीं आ रही है. गोवर ने जिन 4 टीमों को अपनी लिस्ट में रखा है उनमें केवल एक ही एशियन टीम है.

डेविड गोवेर ने बताया कौन सी 4 टीम खेलेंगी टी20 विश्वकप का सेमीफाईनल

डेविड गोवेर ने की भविष्यवाणी, कहा इन 4 टीमों के बीच हो सकता है टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल 2
फोटो क्रेडिट-बीसीसीआई

डेविड गोवेर ने कहा, मुझे लगता है कि जैसी स्थिति वनडे विश्वकप 2019 में थी कुछ वैसी ही स्थति हमें यहां भी देखने को मिलेगी. मेरा मानना है कि इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया ही टी20 विश्वकप 2020 के सेमीफाईनल में प्रवेश करने वाली चार टीमें होंगी.

गोवेर ने कहा सभी टीम हैं मजबूत

डेविड गोवेर ने की भविष्यवाणी, कहा इन 4 टीमों के बीच हो सकता है टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल 3
डेविड गोवर
डेविड गोवर ने आगे कहा ‘इंग्लैंड यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा होगा कि वे 50 ओवर की तरह ही 20 ओवर के विश्वकप में भी चैंपियन बनें, लेकिन मुझे लगता है कि ये सभी टीमों के पास बहुत अच्छा मौका है. भारत हाल ही में न्यूजीलैंड से हार गया, और हम जानते हैं कि न्यूजीलैंड एक बहुत मजबूत टीम है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास हमेशा अच्छे खिलाड़ी होते हैं, और इस समय इंग्लैंड में कुछ शानदार  खिलाड़ी हैं.’

गोवर ने फायनलिस्ट के लिए भी किया चयन

डेविड गोवेर ने की भविष्यवाणी, कहा इन 4 टीमों के बीच हो सकता है टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल 4

डेविड गोवेर ने की भविष्यवाणी, कहा इन 4 टीमों के बीच हो सकता है टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल 5

यदि मैं फाईनल के लिए किन्ही दो टीमों का चयन करूँ तो मेरा मानना है कि वह दो टीम इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ही होंगी, लेकिन भारत तथा न्यूजीलैंड को भी कम नहीं आंकना चाहिए. ये दोनों टीमें कभी भी खेल बदल सकतीं हैं.

टी20 विश्वकप 2020 का शेड्यूल हो चुका है जारी

 

डेविड गोवेर ने की भविष्यवाणी, कहा इन 4 टीमों के बीच हो सकता है टी-20 विश्व कप का सेमीफाइनल 6

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सातवें पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है. पहली बार यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है. पांच हफ्ते चलने वाला यह टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.

पूर्व चैंपियन श्रीलंका और बांग्लादेश अपनी कम रैंकिंग के कारण पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप सुपर 12 के लिए सीधे क्वालीफाई करने में नाकाम रहे और अब उन्हें 2020 में होने वाले इस टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए ग्रुप चरण की प्रतियोगिता में हिस्सा लेना होगा.

आईसीसी सुपर 12 के लिए सीधे क्वालीफाई करने वाली टीमों की घोषणा पहले ही कर चुकी है. आईसीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा कि मेजबान टीम के साथ नौ अन्य टीमों को इस टूर्नामेंट में सीधा प्रवेश मिला है.

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist