IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर, वजह जानकर होगी हैरानी 1

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज और आईपीएल (Indian Premier League) में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम की कप्तानी करे वाले डेविड वार्नर (David Warner) के लिए आगामी आईपीएल 2020 (IPL 2021) सीजन का प्रतिनिधित्व करना मुश्किल हो गया है। दरअसल सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर चोट की वजह से आईपीएल 2021 से संभवतः बाहर हो सकते हैं।

डेविड वार्नर को फिट होने में लगेगा काफी समय

डेविड वार्नर

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पिछले साल भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेली गई 3 वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच के दौरान ग्रोइन (पेट का निचला हिस्सा और जांघ के बीच का भाग) इंजरी हुई थी और वह टीम से बाहर हो गए थे।

वार्नर वनडे सीरीज के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लौटे, लेकिन वह उस समय पूरी तरह फिट नहीं थे। वहीं इस दौरान उनका प्रदर्शन भी उतना अच्छा नहीं था। चोटिल होने के बाद डेविड वॉर्नर एनएसडब्ल्यू की मार्श शेफील्ड शील्ड (Marsh Sheffield Shield) और मार्श वन-डे कप टीम (Marsh One-Day Cup) से बाहर रहे।

अब खबरें आ रहीं हैं कि डेविड वॉर्नर इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League 2021) से भी बाहर हो सकते हैं। इन दिनों ग्रोइन इंजरी के दर्द से जूझ रहे वार्नर को फिट होने में करीब छह से नौ महीने लग सकते हैं

अपनी चोट को लेकर बोले डेविड वार्नर

डेविड वॉर्नर

फॉक्स क्रिकेट से अपने चोट के बारे में बातचीत करते हुए डेविड वार्नर ने कहा-

“मैं ट्रैक पर लौटने की कोशिश कर रहा हूँ, मैंने रनिंग फील्डिंग, गेंद पकड़ने और थ्रो की प्रैक्टिस की है, लेकिन परेशानी हो रही है। मुझे पिछले कुछ हफ्तों में बहुत मुश्किल हुई है, यहां तक कि थ्रो करने में भी परेशानी हो रही है।

इंजरी के चलते अगले छह से नौ महीने हालत बुरी रहेगी, लेकिन मुझे यकीन है कि दवाओं से जल्द रिकवर कर लूंगा। हालांकि, दिक्कत के बावजूद मैं आईपीएल के लिए पर्याप्त रूप से फिट होने का पूरा प्रयास कर रहा हूँ।”

“मैंने कुछ ऐसे लोगों से बात की है, जिन्हें इस तरह की चोट लगी। उनका कहना है कि ज्यादा फिक्र करने वाली बात नहीं है। आपको सिर्फ अपने दिमाग को सिखाना होगा कि दर्द के बारे में चिंता न करे और फिर यह नहीं होने वाला।

यह सिर्फ आत्मविश्वास को वापस पाने की बात है, ताकि बिना टेंशन के भाग सकूं और डाइव लगा सकूं। एक बार जब मुझे वो आत्मविश्वास मिल जाएगा तो मैं सही हो जाऊंगा।”

सनराइजर्स हैदरबाद की बढ़ जाएंगी मुश्किलें

IPL 2021 से बाहर हो सकते हैं डेविड वार्नर, वजह जानकर होगी हैरानी 2

डेविड वॉर्नर आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान हैं। अगर वार्नर आईपीएल से बाहर होते हैं तो सनराइजर्स हैदरबाद (Sunrisers Hyderabad) टीम की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। पिछले सीजन में हैदरबाद टीम क्वालीफायर 2 तक पहुंची थी। वार्नर के नेतृत्व में हैदराबाद साल 2016 में आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है। अगर वार्नर उपलब्ध नहीं होते हैं तो केन विलियमसन को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।