डेविड मिलर ने भारत के खिलाफ हार्दिक पंड्या का कैच कर किया ये कारनामा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के खिलाफ डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या का कैच पकड़ने के साथ ही किया बड़ा कारनामा, विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की 

भारत के खिलाफ डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या का कैच पकड़ने के साथ ही किया बड़ा कारनामा, विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की

दक्षिण अफ्रीका के स्टार टी20 बल्लेबाज डेविड मिलर पर भारत के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज पर हर किसी की नजरें थी। दक्षिण अफ्रीका की टीम के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर को भारत में खेलने का बड़ा अनुभव भी है। लेकिन उन्होंने उम्मीदों के विपरित बल्ले से मोहाली टी20 मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

बल्ले से नाकाम रहे डेविड मिलर ने फील्डिंग से किया कमाल

डेविड मिलर बल्ले से तो कोई कमाल नहीं कर सके लेकिन भारत के खिलाफ इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर गए।

भारत के खिलाफ डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या का कैच पकड़ने के साथ ही किया बड़ा कारनामा, विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की 1

अपनी जबरदस्त चुस्ती भरी फील्डिंग के लिए माने जाते वाले दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ फील्डर डेविड मिलर ने भारत के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की।

भारत के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कैच का किया पचासा

भारत और दक्षि अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज के मोहाली में भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का चमत्कारिक कैच लेकर डेविड मिलर ने हर किसी को हैरान कर दिया था।

भारत के खिलाफ डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या का कैच पकड़ने के साथ ही किया बड़ा कारनामा, विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की 2

इसके बाद अगले टी20 मैच यानि रविवार को बैंगलुरू में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 मैच के दौरान डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या के कैच के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कैचों का पचासा पूरा किया।

सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में शोएब मलिक की बराबरी की

इस तरह से डेविड मिलर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब तक 72 मैचों में 50 कैच ले चुके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब मलिक के 111 मैचों में 50 कैच के रिकॉर्ड की बराबरी की। अब उन्हें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे सफल फील्डर बनने के लिए केवल 1 कैच की जरूरत है।

भारत के खिलाफ डेविड मिलर ने हार्दिक पंड्या का कैच पकड़ने के साथ ही किया बड़ा कारनामा, विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की 3

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में इन दोनों फील्डरों के अलावा तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के ही एबी डीविलियर्स और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर का नाम है जिन्होंने 44-44 कैच किए हैं। तो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा कैच सुरेश रैना के नाम हैं जो 42 कैच करने में कामयाब रहे।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts