डेविड सेकर ने कहा इस कारण खिलाड़ियों ने की थी बॉल टेम्परिंग, यह था मकसद

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब खुद खोला राज क्यों वार्नर-स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने की थी जानबुझकर बॉल टेम्परिंग 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब खुद खोला राज क्यों वार्नर-स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट ने की थी जानबुझकर बॉल टेम्परिंग

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड सेकर मानते हैं कि कुछ खिलाड़ियों को गेंद के साथ छेड़छाड़ का मकसद मैच को खत्म करने था हैं क्योंकि अगर इस तीसरे टेस्ट में भी हार जाते और फिर चौथे टेस्ट में भी हार झेलनी पड़ती तो लगभग 50 वर्षों में दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला में हार का सामना करना पड़ता इस कारण खिलाड़ियों ने गेंद के साथ छेड़छाड़ करना ही सही समझा और फिर बुरी तरह से फंस गए।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 311 रन बनाये थे, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 255 रन ही बना पायी और ऑल आउट हो गयी। आखिर में यह मुकाबला अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 322 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

 

सेकर ने संवाददाताओं से कहा, कि

“हमने इस हफ्ते वास्तव में एक दूसरे की बहुत परवाह करने की कोशिश की है। हम एक अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश कर रहे है, जिससे ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्र और हमारे समूह पर गर्व है, अभी तक ऐसा नहीं हुआ है, लेकिन यहाँ प्रयास कर रहे हैं और ड्रेसिंग रूम में कोई संदेह नहीं है, खिलाड़ी अपने सबसे कठिन प्रयास कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि कप्तान स्टीव स्मिथ, उनके उप कप्तान डेविड वार्नर और कैमरन बैन्क्रॉफ्ट को तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन हुई गेंद के साथ छेड़छाड़ के मामले में वापस घर भेज दिया गया है और इस कारण चौथे जोहान्सबर्ग टेस्ट में खिलाड़ियों पर गहरा प्रभाव पड़ा है।

“हम घर के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहे हैं, लेकिन हम उन लोगों के बारे में सोच रहे हैं जो हमारी टीम का हिस्सा हैं जो हम खो चुके हैं और इस घटना ने ड्रेसिंग रूम में बहुत से लोगों को परेशान किया हैं,” सेकर ने कहा।

“यह कुल मिलाकर ऐसा है जिसे हमें अपने दिमाग से बाहर निकालने में मुश्किल हो रही है। लेकिन जाहिर है हम इस खेल में जिस तरह से प्रयास कर रहे हैं, वह अच्छा हैं। इसके बाद इन्होंने कहा कि अपमानित तीनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई वापसी पर जिस प्रकार से प्रेस कांफ्रेंस में इमोशनल मैसेज दिए है उन्हें देख पाना बहुत मुश्किल है।”

“इस हफ्ते हमने जो कुछ किया है वह क्रिकेट का हिस्सा है, जहां हम बीच में बाहर निकल सकते हैं और सबकुछ भूल सकते हैं, और हाँ अब कुछ खिलाड़ियों के लिए फिर से क्रिकेट खेलना अच्छा है।”

वहीं चौथे टेस्ट के बारे में कहा है कि हम अभी भी मेहनत कर रहे है क्योंकि अभी भी हमारे पास तीन दिनों का खेल बाकी है। हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 110 रनों पर 6 बड़े विकेट गंवा दिए है। वहीं इनका यह भी कहना है कि घरेलू टीम अभी 2-1 से आगे है और यह मैच उनकी टीम (ऑस्ट्रेलिया) जीत जाती है तो बराबरी कर देंगे। इनका यह भी मानना है कि विरोधी टीम के गेंदबाजों ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हम ने अच्छे से जवाब नहीं दिया।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *