डेविड वॉर्नर ने शतक जड़ते ही वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेविड वॉर्नर ने शतक जड़ते ही वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे 

डेविड वॉर्नर ने शतक जड़ते ही वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट खेला जा रहा है। दो मैचों की इस सीरीज के पहले मैच को ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम किया था। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले मैच में बेहतरीन शुरुआत देने वाली डेविड वॉर्नर और जो बर्न्स की जोड़ी इस मुकाबले में कुछ खास नहीं कर पाई।

डेविड वॉर्नर ने जड़ा शतक

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्ट क्रिकेट में अपना 23वां शतक जड़ दिया है। सीरीज के पहले मैच में भी उनके बल्ले से 154 रनों की पारी निकली थी। 51वें ओवर में 156 गेंदों में उन्होंने अपना शतक पूरा किया।

उन्होंने 12 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। इससे पहले हुए एशेज सीरीज की 10 पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 95 रन निकले थे। विश्व कप में वह रोहित शर्मा के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर थे।

वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे

डेविड वॉर्नर ने शतक जड़ते ही वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे 1

टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में डेविड वॉर्नर ने वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़े दिया। सहवाग ने टेस्ट में 23 शतक लगाये थे लेकिन एक समय मध्यक्रम में खेलते हुए आया था।

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज सर ज्योफ बॉयकॉट ने भी 22 शतक लगाये थे। सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा शतक बनाने के मामले में वॉर्नर अब 5वें स्थान पर पहुँच गये हैं।

पहले पर यह दिग्गज

डेविड वॉर्नर ने शतक जड़ते ही वीरेंद्र सहवाग को छोड़ा पीछे 2

टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड दिग्गज सुनील गावस्कर के नाम दर्ज है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाजी करते हुए 33 शतक बनाये थे। 31 शतक के साथ इंग्लैंड के एलिस्टर कुक दूसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत करते हुए सबसे ज्यादा शतक मैथ्यू हेडेन ने बनाये हैं। उनके नाम 30 शतक हैं वहीं दक्षिण अफ्रीका के ग्रेम स्मिथ ने 27 शतक बनाये थे। डेविड वॉर्नर इसमें कई दिग्गजों को पीछे छोड़ सकते हैं।

Related posts