डेविड वॉर्नर ने जोफ्रा आर्चर की तुलना इस दिग्गज गेदंबाज से की, आर्चर हुए खुश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेविड वॉर्नर ने इस तेज गेंदबाज को बताया मौजूदा समय में सबसे बेहतर 

डेविड वॉर्नर ने इस तेज गेंदबाज को बताया मौजूदा समय में सबसे बेहतर

इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर इन दिनों बल्लेबाजों के लिए खौफ का सबब बने हुए हैं। हर तरफ आर्चर की रफ्तार की चर्चा है। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने उनकी तारीफ की और उनकी उनकी तुलना दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन से की।

डेविड वॉर्नर ने इस तेज गेंदबाज को बताया मौजूदा समय में सबसे बेहतर 1

वॉर्नर ने आर्चर की तुलना डेल स्टेन से की

डेविड वॉर्नर ने इस तेज गेंदबाज को बताया मौजूदा समय में सबसे बेहतर 2

दूसरे टेस्ट में डेब्यू करते ही सभी को अपनी गेंदबाजी का मुरीद बना दिया है। जिसपर अब डेविड वॉर्नर ने कहा, “ये शानदार टेस्ट गेंदबाजी थी। ये ऐसी गेंदबाजी थी जो डेल स्टेन किया करता था, जैसे पहले नई गेंद के साथ हालात का फायदा उठाना और फिर जरूरत पड़ने पर अपनी गति को बढ़ा देना। ये विश्व स्तर की गेंदबाजी थी।”

दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले इस दिग्गज तेज गेंदबाज से अपनी तुलना से वो काफी खुश हुए। उन्होंने कहा, “ये बहुत अच्छी और खुश करने वाली बात है। डेल ने मुझे कुछ साल पहले ट्वीट किया था, जब मैंने पहली बार ससेक्स के लिए खेलना शुरू किया था। ये अच्छा है कि जिसने इतने मैच खेले हैं और इतने विकेट लिए हैं, वो मेरे बारे में भी सोचेगा।”

जोफ्रा आर्चर मिचेल स्टार्क से तुलना पर होते हैं खुश

डेविड वॉर्नर ने इस तेज गेंदबाज को बताया मौजूदा समय में सबसे बेहतर 3

डेल स्टेन और ऑस्ट्रेलियाई पेसर मिचेल स्टार्क से अपनी तुलना होते देख जोफ्रा आर्चर काफी खुश होते हैं लेकिन उन्होंने माइकल होल्डिंग और कर्टली एंब्रोस जैसे महान विंडीज गेंदबाजों को देखकर क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

इसपर उन्होंने बताया था कि , “माइकल होल्डिंग, कर्टली एंब्रोस और जोएल गार्नर। जोएल गार्नर मेरे स्कूल के थे और वो अक्सर वहां आते थे।”

दूसरे टेस्ट में एंट्री कर स्मिथ को करवा दिया बाहर

डेविड वॉर्नर ने इस तेज गेंदबाज को बताया मौजूदा समय में सबसे बेहतर 4

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान  स्मिथ पहले टेस्ट मैच की दोनों इनिंग्स में शतकीय पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। लेकिन एंडरसन की इंजरी होने के बाद जोफ्रा आर्चर ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम में एंट्री की।

और अपने पहले ही मैच में स्टीव स्मिथ जो कि ऑस्ट्रेलिया के मुख्य बल्लेबाज हैं उन्हें बाउंसर से घायल कर दिया। हालांकि स्मिथ चोट लगने के एक-दो घंटे बाद दोबारा बल्लेबाजी करने आए और 92 रन बनाकर पवेलियन चलते बने।

Related posts