वीडियो : ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में डेविड वार्नर ने दिखाई खेल भावना, किया कुछ ऐसा करोड़ो भारतीयो का जीता दिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में डेविड वार्नर ने दिखाई खेल भावना, किया कुछ ऐसा करोड़ो भारतीयो का जीता दिल 

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में डेविड वार्नर ने दिखाई खेल भावना, किया कुछ ऐसा करोड़ो भारतीयो का जीता दिल

वैसे तो भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान में अपने आक्रामक रवैये के लिए जानी जाती है और एक दुसरे के खिलाफ जमकर स्लेजिंग के लिए भी जानी जाती है.

पूर्व में भी भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच कई स्लेजिंग के मामले हमने भारत और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों द्वारा देखे है, लेकिन आज गुरुवार को भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों के बीच जो बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में देखने को मिला वह काफी चौकाने वाला था.

वार्नर ने दिया खेल भावना का परिचय

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में डेविड वार्नर ने दिखाई खेल भावना, किया कुछ ऐसा करोड़ो भारतीयो का जीता दिल 1

आज 28 सितम्बर गुरुवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा वनडे मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के 28वें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर ने मैदान में ऐसा कुछ किया जो शानदार खेल भावना का परिचय देता है.

वार्नर ने की पंड्या की मदद 

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में डेविड वार्नर ने दिखाई खेल भावना, किया कुछ ऐसा करोड़ो भारतीयो का जीता दिल 2

दरअसल हुआ यु, कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के 28वे ओवर की तीसरी गेंद भारत के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या ला रहे थे और उस समय स्ट्राइक पर ऑस्ट्रेलिया के दुसरे ओपनर एरोन फिंच थे.

वही नॉन स्ट्राइक पर डेविड वार्नर खड़े थे, लेकिन जब हार्दिक पंड्या अपने इस ओवर की तीसरी गेंद भागते-भागते ला रहे थे. तभी हार्दिक पंड्या के हाथों से ओवर की आने वाली तीसरी गेंद पहले ही छिटक गई और पिच पर बिना टिप खाये जाने लगी.

जब गेंद आधे विकेट तक जा पहुंची, तो हार्दिक पंड्या की मदद करने के इरादे से डेविड वार्नर खुद जाकर उस गेंद को उठाकर ले आये और हार्दिक पंड्या के हाथों में थमा दी.  वाकई में यह दृश्य विश्व क्रिकेट के लिए बहुत ही अच्छा था .

यहाँ वीडियो में भी देखे 

 

शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को जीत भी दिलाई 

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में डेविड वार्नर ने दिखाई खेल भावना, किया कुछ ऐसा करोड़ो भारतीयो का जीता दिल 3

वीडियो : ऑस्ट्रेलिया की पारी के 28वें ओवर में डेविड वार्नर ने दिखाई खेल भावना, किया कुछ ऐसा करोड़ो भारतीयो का जीता दिल 4

सीरीज के इस चौथे वनडे मैच में डेविड वार्नर ने अपने के शानदार शतक के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत भी दिलाई पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वार्नर के शानदार शतक की बदौलत निर्धारित 50 ओवर्स में 5 विकेट के नुकसान पर 334 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

जवाब में भारतीय टीम ने इस मिले हुए लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 313 रन ही बना पाई. जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच 21 रन से जीत लिया.

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर को उनके शानदार शतक के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ चुना गया. वार्नर  ने अपनी शानदार 119 गेंद में 124 रन के शतक में 12 चौके व 4 छक्के लगाये.

Related posts

Leave a Reply