डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर को सनराइजर्स हैदराबाद  की कप्तानी से हटाए जाने के बाद प्लेइंग इलेवन में उनके रिप्लेसमेंट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर  ने कहा है कि राजस्थान रॉयल्स  के खिलाफ मुकाबले में डेविड वॉर्नर की जगह दिग्गज ऑलराउंडर जेसन होल्डर या फिर अफगान स्पिनर मुजीब उर रहमान को शामिल किया जा सकता है. उनके मुताबकि ये दोनों खिलाड़ी डेविड वॉर्नर के रिप्लेसमेंट के रूप में बेस्ट विकल्प साबित हो सकते हैं.

डेविड वॉर्नर को लेकर संजय मांजरेकर की प्रतिक्रिया

डेविड वॉर्नर

 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान संजय मांजरेकर ने कहा कि डेविड वॉर्नर के बाहर होने से सनराइजर्स हैदराबाद की गेंदबाजी की चिंताएं कम हो सकती हैं. उनके मुताबिक डेविड वॉर्नर की जगह जेसन होल्डर या मुजीब उर रहमान बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं. संजय मांजरेकर ने कहा,

“मुझे लगता है कि डेविड वॉर्नर को कप्तानी से इसलिए हटाया गया है क्योंकि वो चाहते हैं कि उनकी जगह प्लेइंग इलेवन में कोई दूसरे प्लेयर खेले. वो जेसन होल्डर हो सकते हैं या फिर राशिद खान की तरह गेम चेंजर स्पिनर मुजीब उर रहमान भी हो सकते हैं. ये काफी दिलचस्प फैसला होगा। अगर वो अगले गेम और उसके बाद वाले मैच में नहीं खेलते हैं तो फिर आपको पता चल चाएगा कि उन्हें क्यों नहीं शामिल किया गया.”

सनराइजर्स हैदराबाद ने सबको चौंकाते हुए अचानकर डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया और उनकी जगह केन विलियमसन को कप्तान बनाया गया है.

डेविड वॉर्नर को प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप करने के पक्ष में नही हैं संजय मांजरेकर

डेविड वॉर्नर

संजय मांजरेकर ने आगे कहा कि डेविड वॉर्नर को ड्रॉप करना सही नहीं है। उन्होंने कहा,

” मैं वॉर्नर का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. हर आईपीएल सीजन उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया है. इस बार अगर उनके रन नहीं बन रहे हैं तो आपको उन्हें ड्रॉप नहीं करना चाहिए.”

गौरतलब है इस बार बार डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. खुद डेविड वॉर्नर भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए.

डेविड वॉर्नर और सनराइजर्स हैदराबाद का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन

IPL2021- संजय मांजरेकर ने बताया कौन सा खिलाड़ी सनराइजर्स हैदराबाद में ले सकता है डेविड वार्नर की जगह 1

बात अगर डेविड वॉर्नर की करें तो इस बार वो अपनी बल्लेबाजी की छाप नहीं छोड़ पाए. उन्होंने 6 मैच खेलते हुए 193 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने ये रन 32.16 की औसत से 110.28 के स्ट्राईक रेट से बनाए हैं.

वहीं अगर डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है. टीम ने अभी तक 6 मैच खेलते हुए सिर्फ 1 में जीत मिली है. वहीं 5 मुकाबलों में टीम को हार मिली है. प्वाइंट टेबल में भी टीम 8वें नंबर पर है.