डेविड वॉर्नर बनाम केन विलियमसन, हैदराबाद के लिए कौन रहा है बेस्ट कप्तान आंकड़े दे रहे हैं गवाही 1

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2021के बीच में ही ऐसा बड़ा फैसला लिया, जिसकी शायद ही किसी को उम्मीद रही हो. डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटा कर अब केन विलियमसन को टीम का नया कप्तान बनाया गया है. गौरतलब है कि डेविड वॉर्नर की कप्तानी में आईपीएल के 14 वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 6 में से 5 मुकाबलों में हार और 1 में जीत मिली.

प्वाइंट टेबल में भी टीम 8वें नंबर पर है. यही कारण है कि वॉर्नर को हटाकर अब बाकी मैचों के लिए विलियमसन को कप्तान बनाया गया है. आज हम अपने इस आर्टिकल में केन विलियमन और डेविड वॉर्नर द्वारा आईपीएल में की गई कप्तानी की तुलना करेंगे कि किसके आंकड़े बेहतर हैं.

क्या कहते हैं डेविड वॉर्नर की कप्तानी के आंकड़े ?

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर की अगर कप्तानी की बात करें तो उन्होंने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाज के लिए 2015 से लेकर अभी तक कुल 67 मैचों में कप्तानी की है. डेविड वॉर्नर की कप्तानी में टीम को 35 मैचों में जीत और 30 में हार मिली है जबकि दो मुकाबले टाई रहे हैं.

कुल मिला कर डेविड वॉर्नर की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का जीत प्रतिशत 55.67 का रहा है. वॉर्नर की कप्तानी का प्लस प्वाइंट यही है कि साल 2016 में उनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल का खिताब जीता था.

केन विलियमसन की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन

डेविड वॉर्नर

केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने का मौका कुछ ही मौकों पर मिला, वो भी तब जब डेविड वॉर्नर किसी ना किसी कारण के चलते मैच नहीं खेल पाए. केन विलियमसन ने सिर्फ 27 मैचों में टीम की कमान संभाली है .

उनकी कप्तानी में टीम को 14 में जीत और 11 में हार मिली है, जबकि 1 मैच टाई रहा है. विलियमसन की कप्तानी में टीम का जीत प्रतिशत 55.76 रहा हैM जो डेविड वॉर्नर से थोड़ा ज्यादा है.

आंकडों में केन विलियमसन थोड़ा सा आगे

डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर और केन विलियमसन की कप्तानी की अगर तुलना की जाए तो केन विलियमसन की कप्तानी में टीम की जीत का प्रतिशत थोड़ा ज्यादा है.

केन विलियमसन को कप्तान बनाए जाने की मुख्य वजह टीम का खराब प्रदर्शन तो है ही साथ केन विलियमसन के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है.