डेविड वार्नर ने तोड़ा विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड, बने विश्व के नम्बर 1 खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेविड वार्नर ने तोड़ा विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड, बने विश्व के नम्बर 1 खिलाड़ी 

डेविड वार्नर ने तोड़ा विराट कोहली और वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड, बने विश्व के नम्बर 1 खिलाड़ी

आईपीएल की टीम सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने इस आईपीएल के रविवार को खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राईडर्स के खिलाफ शानदार विस्फोटक पारी खेली। टॉस हारकर पहले खेलने उतरी मेहमान टीम सनराईजर्स हैदराबाद को कप्तान डेविड वार्नर और शिखर धवन ने जबरदस्त शुरूआत दी। वार्नर ने आते ही एक ओर से दनादन शॉट्स खेलने शुरू कर दिए।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

डेविड वार्नर ने इसी अंदाज में अपनी पारी खेलना जारी रखा और उन्होनें अपना अर्धशतक 20 गेंदो में ही जड़ दिया। डेविड वार्नर ने अपने पचासे के बाद भी इसी तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी खेलना जारी रखा। वार्नर ने एक ओर से कोलकाता के गेंदबाजों की जमकर खबर ले रहे थे।जीत के बाद भी हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने जमकर की पंजाब के इस खिलाड़ी की तारीफ, कहा मैच लगभग हमारे हाथ से छीन ही लिया था

इसी अदाज में डेविड वार्नर ने अपनी पारी के 11वें ओवर में ही 43 गेंदो में अपना शतक पूरा कर दिया। डेविड वार्नर केकेआर के लिए ज्यादा खतरनाक हो रहे थे। तभी उन्हें 17वें ओवर में  क्रिस वोक्स ने डेविड वार्नर को गौतम गंभीर के हाथों कैच आउट कराया। डेविड वार्नर ने 59 गेंदों में 126 रनों की बेजोड़ पारी खेली। इसमें डेविड वार्नर ने 8 छक्के और 10 चौके लगाए।

डेविड वार्नर ने अपनी इस 126 रन की पारी के साथ आईपीएल के इतिहास में कप्तान के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके पहले कप्तान के तौर पर सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का कारनामा वीरेंद्र सहवाग के नाम था। वीरू ने 2011 में दिल्ली डेयर डेविल्स की ओर खेलते हुए शानदार 119 रनों की पारी खेली थीSRH v KKR: डेविड वार्नर के तूफानी शतक से अचंभित हुए सहवाग ट्वीट कर कहा, कि

डेविड वार्नर और वीरेंद्र सहवाग के बाद कप्तान के तौर पर आईपीएल इतिहास में तीसरा सबसे बड़ा निजी स्कोर विराट कोहली के नाम है। कोहली ने पिछले साल किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आरसीबी के कप्तान के तौर पर 113 रन की पारी खेली थी।

Related posts