डेविड वॉर्नर ने बताया, टी20 से ले सकते हैं सबसे पहले संन्यास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डेविड वॉर्नर ने इशारों-इशारों में बताया, कब क्रिकेट के किस फॉर्मट से लेंगे संन्यास 

डेविड वॉर्नर ने इशारों-इशारों में बताया, कब क्रिकेट के किस फॉर्मट से लेंगे संन्यास

पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के एटीलेड टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 335 रनों की तूफानी पारी खेलते हुए टेस्ट करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ दिया. इस वक्त वॉर्नर बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं. पहले मैच में शतक और दूसरे मैच में तिहरे शतक से टीम को जिताने में अहम  भूमिका निभा रहे हैं. इस तूफानी बल्लेबाजी के बाद वॉर्नर ने इशारों-इशारों में बताया कि वह किस फॉर्मेट से सबसे पहले संन्यास लेंगे

डेविड वॉर्नर ने 335* की पारी खेलकर रच दिया इतिहास

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने क्रिकेट करियर का पहला तिहरा शतक लगाते हुए नाबाद 335 रनों की शानदार पारी खेली है.

वॉर्नर ने 418 गेंदों पर 335 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 39 चौके और एक छक्का भी लगाया. आपको बता दें, वॉर्नर ने टेस्ट में 23 शतक, 2 दोहरे शतक और अब एक तिहरा शतक भी जोड़ लिया है. इसी के साथ वह ऑस्ट्रेलिया के पहले व विश्व के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं जिसने पिंक बॉल टेस्ट में तिहरा शतक लगाया है.

टी20 को कह सकते हैं अलविदा

डेविड वॉर्नर ने इशारों-इशारों में बताया, कब क्रिकेट के किस फॉर्मट से लेंगे संन्यास 1

एक साल का अंतरराष्ट्रीय बैन झेलकर क्रिकेट मैदान पर वापस लौटे डेविड वॉर्नर के बल्ले में रनों की भूख साफ नजर आ रही है. आईसीसी विश्व कप के बाद तूफानी बल्लेबाजी करते हुए टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. मौजूदा वक्त में पाकिस्तान के खिलाफ उनका प्रदर्शन तारीफ-ए-काबिल है. अब 33 वर्षीय वॉर्नर से जब उनके संन्यास के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

वैसे तो मैंने अभी इस बारे में कुछ सोचा नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि मैं सबसे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लूंगा ताकि मैं आराम से टेस्ट क्रिकेट खेल सकूं. हो सकता है मैं आगामी टी20 विश्व कप के बाद इसपर फैसला लूं या फिर मुझे इस बारे में सोचना पड़ सकता है.

मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

डेविड वॉर्नर ने इशारों-इशारों में बताया, कब क्रिकेट के किस फॉर्मट से लेंगे संन्यास 2

पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 589 रनों पर पारी घोषित कर दी. इसमें डेविड वॉर्नर 335, मार्नस लाबुशेन 162 रनों की अहम पारी खेली. जवाब में पाकिस्तान की टीम के बाबर आजम 97, यासिर शाह की 113 रनों की अहम पारी की मदद से 302 रन बनाकर पूरी टीम पवेलियन पहुंच गई. 287 की बढ़त को देखते हुए ऑस्टेलिया ने पाकिस्तान को फॉलोऑन खिलाया. इसमें भी पाकिस्तान की टीम खराब शुरुआत करते हुए 39 रनों पर 3 विकेट खो दिए. ये कहना गलत नहीं होगा कि ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करने से 7 कदम दूर है.

Related posts