डेविड वार्नर फिर से लौटे कप्तानी के ट्रेक पर, इस टीम की सौंपी गई कप्तानी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित खिलाड़ी डेविड वार्नर फिर से लौटे कप्तानी के ट्रेक पर, इस टीम की सौंपी गई कमान 

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित खिलाड़ी डेविड वार्नर फिर से लौटे कप्तानी के ट्रेक पर, इस टीम की सौंपी गई कमान

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक डेविड वार्नर के लिए पिछले कुछ महीनें जिस तरह से गुजरे हैं उसे वो भुलाने में जुटे हुए हैं। डेविड वार्नर को मार्च में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज के केपटाउन में खेले गए तीसरे मैच में बॉल टेंपरिंग कांड के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12 महीनों का प्रतिबंध लगा दिया।

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित खिलाड़ी डेविड वार्नर फिर से लौटे कप्तानी के ट्रेक पर, इस टीम की सौंपी गई कमान 1

डेविड वार्नर बॉल टेंपरिंग के बाद आजीवन कप्तानी से प्रतिबंधित

केपटाउन टेस्ट में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्तर पर जांच के बाद पाया कि बल टेंपरिंग कांड के मास्टर माइंड डेविड वार्नर थे। डेविड वार्नर ने ही बॉल टेंपरिंग की कहानी को गड़ा था। ऐसे में ये बात सामने आने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर को 12 महीनों के लिए प्रतिबंधित करने के साथ ही उन्हें अपने पूरे करियर के दौरान कभी कप्तानी नहीं देने का भी फैसला किया। ये डेविड वार्नर के लिए बड़ा झटका था।

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित खिलाड़ी डेविड वार्नर फिर से लौटे कप्तानी के ट्रेक पर, इस टीम की सौंपी गई कमान 2

कनाडा टी-20 लीग में डेविड वार्नर को मिली कप्तानी

लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व उपकप्तान डेविड वार्नर को बॉल टेंपरिंग की शर्मनाक घटना के तीन महीनों के बाद एक बड़ी खुशखबरी मिली है। डेविड वार्नर अब एक बार फिर से किसी टीम की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। भले ही डेविड वार्नर ये कप्तानी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम या ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में तो नहीं लेकिन कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित खिलाड़ी डेविड वार्नर फिर से लौटे कप्तानी के ट्रेक पर, इस टीम की सौंपी गई कमान 3

ड्वेन ब्रावो के हटने के बाद हेवक्स की करेंगे कप्तानी

कनाडा में खेली जा रही ग्लोबल टी-20 कनाडा लीग में डेविड वार्नर विनिपेग हेवक्स की टीम का हिस्सा हैं। इस टीम की कप्तानी ड्वेन ब्रावो अब तक कर रहे थे लेकिन किसी कारणवश ड्वेन ब्रावो इस लीग में आगे नहीं खेलेंगे। ड्वेन ब्रावो को हटने के बाद विनिपेग हेवक्स ने अपनी टीम की कप्तानी डेविड वार्नर को सौंपी है।

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित खिलाड़ी डेविड वार्नर फिर से लौटे कप्तानी के ट्रेक पर, इस टीम की सौंपी गई कमान 4

हेवक्स के कोच वकार यूनिस ने वार्नर पर जताया भरोसा

विनिपेग हेवक्स के कोच पाकिस्तान के लीजेंड गेंदबाज रहे वकार यूनिस ने कहा कि  “मुझे यकिन है कि वो जब कप्तानी में आएंगे तो वो एक अच्छे नायक होंगे। वार्नर एक लीडर हैं वो एक टीममैन हैं। मैंने उनको आईपीएल में देखा है और मैंने उन्हें कप्तानी में देखा है। वो वहां पर आगे रहे और वो हमेशा वहां रहे और उन्होंने वो सबकुछ पसंद किया जितना उनको ज्ञान है।”

ऑस्ट्रेलिया के प्रतिबंधित खिलाड़ी डेविड वार्नर फिर से लौटे कप्तानी के ट्रेक पर, इस टीम की सौंपी गई कमान 5

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply