ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने निकाला अश्विन और जडेजा का तोड़ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने निकाला अश्विन और जडेजा का तोड़ 

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर ने निकाला अश्विन और जडेजा का तोड़

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर का साल 2016 बहुत अच्छा गया है, उन्होंने टेस्ट मैचों के साथ-साथ वनडे मैचों में भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. डेविड वार्नर आगे 2017 में भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखना चाहते है, इसलिए उन्होंने बताया, कि भारत के साथ होने वाली सीरीज आसान नहीं होगी, ऑस्ट्रेलिया और भारत के मैदान बहुत अलग-अलग है, वहाँ उतना ज्यादा उछाल नहीं होती, इसलिए डेविड वार्नर भारत में जाकर भारी बल्ले का इस्तेमाल करेंगे.

यह भी पढ़े : महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी की एक अलग मिसाल पेश की है : मुरली विजय

पिछली बार 2013 में जब ऑस्ट्रेलिया भारत दौरे के लिए आई थी, तो उन्हें 4-0 से हार का सामना करना पड़ा था, जिसमे ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज़ भारत के गेंदबाजों के सामने नहीं टिक पाया था. उस समय डेविड वार्नर ने भी भारतीय गेंदबाजों के सामने दिक्कत महसूस करते हुये 4 मैचों में 24.37 की औसत से ही रन बनाये थे.

ऑस्ट्रेलिया की पिछली टेस्ट सीरीज पाकिस्तान के खिलाफ हुई, जिसमे ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 3-0 से करारी हार दी है. इस सीरीज के दौरान डेविड वार्नर का बल्ला भी खूब बोला, उन्होंने 3 मैचों में 2 शतक लगाये और काफी रिकॉर्ड अपने नाम भी किये.

हालाँकि, ये सीरीज ऑस्ट्रेलिया में थी, इसलिए उनसे इस प्रदर्शन की उम्मीद करना लाज़मी था, लेकिन भारत दौरे पर आकर परिस्थितिया बदल जायेगी. लेकिन डेविड वार्नर पिछले कई सालों से आईपीएल खेल रहे है, जिसकी वजह से उन्हें उपमहाद्वीप में खेलने का काफ़ी अनुभव है. इसलिए उन्होंने भारत दौरे पर जाकर भारी बल्ले का उपयोग करना सही समझा है.

यह भी पढ़े : गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने बताया विराट कोहली को अपना पसंदीदा क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा फरवरी में शुरू होगा जिसमे ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जायेंगे. यह मैच पुणे, बंगलुरु, राँची और धर्मशाला में खेले जायेंगे.

भारत अपने घरेलू मैदानों पर बहुत अच्छा खेल रहा है, पिछले 8 टेस्ट मैचों में बिना हारे हुए उन्होंने 7 मैच जीते है और वह आगे भी अपने जीतने के सिलसले को जारी रखना चाहेंगे. अश्विन और जडेजा की जोड़ी का तोड़ अभी तक सभी मेहमान टीमों के लिए निकाल पाना मुश्किल रहा है, लेकिन वार्नर भारी बल्ले से इन दोनों गेंदबाजों का सामना करने के लिए तैयार है.

Related posts