डेविड वॉर्नर का हुआ था सिद्धार्थ माल्या का झगड़ा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या के साथ आईपीएल के दौरान हुआ था डेविड वॉर्नर का झगड़ा 

विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या के साथ आईपीएल के दौरान हुआ था डेविड वॉर्नर का झगड़ा

भारत के पूर्व क्रिकेटर व मशहूर कमेंटेटस संजय मांजरेकर अक्सर अपनी विवादित टिप्पणियों के चलते सुर्खियों में रहते हैं. मगर अब बीसीसीआई ने इसपर सख्त कार्रवाई करते हुए मांजरेकर को कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया है. इसी बीच अब विदेशी खिलाड़ियों से संबंधित कुछ अन्य घटनाएं प्रकाश में आई हैं जिनपर पहले किसी का ध्यान नहीं गया था. इसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर का नाम सामने आया है.

मैदान पर डेविड वॉर्नर का व्यवहार रहा है संदेहजनक

डेविड वॉर्नर

2018 में साउथ अफ्रीका में खेले गए टेस्ट मैच में बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. बॉल टेम्परिंग कांड में शामिल होने के 12 महीने के बैन को झेलना पड़ा. हालांकि, इससे पहले भी वॉर्नर को ‘बैड ब्वॉय’ के रूप में जाना जाता था.

डेविड वॉर्नर का व्यवहार हमेशा से ही संदेह के घेरे में आता था और इंडियन प्रीमियर लीग में भी यही स्थिति थी. अगर मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट की मानें, तो डेविड वॉर्नर को उन लोगों के साथ लड़ना था, जो किसी से ज्यादा बार नहीं.

सिद्धार्थ माल्या से हुई थी वॉर्नर की झड़प

डेविड वॉर्नर, आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं. 2018 तक वॉर्नर ने फ्रेंचाइजी की कप्तानी संभाली. इस दौरान 2016 में वॉर्नर ने अपनी कप्तानी में फ्रेंचाइजी को पहला व एकमात्र खिताब जितवाया. मगर वॉर्नर ने आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के मालिक विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ माल्या के साथ बहुत बड़ा झगड़ा था.

यह तथ्य कि माल्या अभी भी हाई प्रोफाइल फ्रैंचाइज़ी से जुड़े हुए थे, यह स्पष्ट करता है कि यह घटना लगभग 2012-13 की है. इसके अलावा, यह भी सवाल उठता है कि यह घटना कैसे हुई और बीसीसीआई ने क्रिकेटर के खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की. बताते चलें, आईपीएल स्टार डेविड वॉर्नर अब तक 3 बार आईपीएल में ऑरेन्ज कैप 2015, 2017 व 2019 में जीत चुके हैं.

संजय मांजरेकर को किया गया है कमेंट्री पैनल से बाहर

डेविड वॉर्नर

संजय मांजरेकर ने सन् 1996 में अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था. इसके बाद से पिछले तीन विश्व कप और आईसीसी के सभी बड़े टूर्नमेंट के लिए कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे. अब जबकि बीसीसीआई ने उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज का हिस्सा नहीं बनाया.

भले ही अब तक बीसीसीआई व मांजरेकर की तरफ से उन्हें कमेंट्री पैनल से निकाले जाने की बात की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन खबरों की मानें तो अब वह बीसीसीआई के कमेंट्री पैनल का हिस्सा नहीं हैं. साथ ही माना जा रहा है कि अब वह आईपीएल के कमेंट्री पैनल में भी मांजरेकर को शामिल नहीं करने की योजना बना रहा है.

Related posts