डेविड वार्नर क्रिकेट के इस फॉर्मेट से लेने जा रहे हैं संन्यास, पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने किया खुलासा 1

टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई टीम (Austrelia Cricket Team) के साथ विवादों का पुराना रिश्ता रहा है. दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेंपरिंग( सैंड पेपर गेट) मामले में टीम के तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ (Stiv Smith) के कप्तानी करने पर 2 साल का प्रतिबंध लगा था जबकि उपकप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) पर ये प्रतिबंध पूरे क्रिकेट करियर के लिए लगा था. वहीं, अब डेविड वार्नर इस फॉर्मेट को लेकर बड़ा फैसला लेने जा रहे हैं.

वार्नर के समर्थन में उतरे शेन वार्न

डेविड वार्नर क्रिकेट के इस फॉर्मेट से लेने जा रहे हैं संन्यास, पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने किया खुलासा 2

पूर्व कप्तान टिम पेन (Tim Pen) के इस्तीफे के बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) को टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) में टीम की कमान सौंपी गई है जबकि स्टीव स्मिथ को उपकप्तान बनाया गया है. बोर्ड के इस फैसले पर पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shern Warn)  ने इस निर्णय पर सवाल खड़े करते हुए पूछा है कि सैंडपेपर गेट कांड के समय कप्तानी कर रहे स्मिथ को कैसे टीम का उपकप्तान बना दिया गया जबकि वॉर्नर को ऐसी भूमिका नहीं मिली. वॉर्न ने ओपनर बल्लेबाज का समर्थन करते हुए कहा है कि वॉर्नर इस टीम में सबसे ज्यादा क्रिकेट को बेहतर तरीके से समझते हैं. वहीं, वॉर्नर की पत्नी ने सलामी बल्लेबाज के भविष्य के प्लान के बारे में खुलासा किया है.

लीग के लिए टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहेंगे वार्नर

डेविड वार्नर क्रिकेट के इस फॉर्मेट से लेने जा रहे हैं संन्यास, पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने किया खुलासा 3

एशेज से पहले उठे विवाद के बीच डेविड वॉर्नर की पत्नी कैंडिस वॉर्नर का कहना है कि उनके पति शायद बिग बैश लीग में फिर कभी खेलते नजर ना आएं जिससे उन बच्चों को निराशा होगी जो टी20 क्रिकेट से प्यार करते हैं.

वॉर्नर की पत्नी ने कहा,

”ये बेहद निराशाजनक है क्योंकि इस स्थिति में वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने और बिग बैश लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है. उनका ये फैसला ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट प्रेमियों के लिए निराशाजनक है खासकर उन बच्चों के लिए जो टी20 क्रिकेट को पसंद करते हैं. डेविड वॉर्नर अब बिग बैश लीग में कभी खेलते नजर नहीं आएंगे.”

बिग बैश के बजाए अन्य लीग पर प्राथमिकता

डेविड वार्नर क्रिकेट के इस फॉर्मेट से लेने जा रहे हैं संन्यास, पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने किया खुलासा 4

वहीं, डेविड वॉर्नर की पत्नी ने आगे कहा,

”आपको ये भी देखना होगा कि दुनियाभर में बहुत सारी क्रिकेट लीग चल रही हैं. जो बिग बैश से छोटी हैं. बिग बैश बेहद लंबा टूर्नामेंट है. दुबई में इसी साल जनवरी में एक टूर्नामेंट है जो बेहतर विकल्प है. परिवार के लिहाज से डेविड हमारे साथ क्रिसमस के दौरान रह सकते हैं और उसके बाद दुबई रवाना हो सकते हैं.”

One reply on “डेविड वार्नर क्रिकेट के इस फॉर्मेट से लेने जा रहे हैं संन्यास, पत्नी कैंडिस वॉर्नर ने किया खुलासा”

Comments are closed.