एरोन फिंच तथा डेविड वार्नर 2023 का विश्वकप खेलेंगे या नहीं इसका फैसला करेंगी उनकी पत्नियाँ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एरोन फिंच और डेविड वार्नर 2023 का विश्वकप खेलेंगे या नहीं इसका फैसला करेंगी उनकी पत्नियाँ 

एरोन फिंच और डेविड वार्नर 2023 का विश्वकप खेलेंगे या नहीं इसका फैसला करेंगी उनकी पत्नियाँ

एरोंन फिंच की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलिया टीम ने मेजबान भारत को 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले वनडे में 10 विकेट से करारी शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. एरोन फिंच तथा डेविड वार्नर दोनों ने इस मैच में शतक जड़ भारत को पुरानी ऑस्ट्रेलियन टीम की दिला दी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के द्वारा दिए गए 256 रनों के लक्ष्य को 37.4 ओवर में ही हासिल कर लिया.

2023 का विश्वकप खेलना चाहते हैं डेविड वार्नर तथा एरोन फिंच 

एरोन फिंच और डेविड वार्नर 2023 का विश्वकप खेलेंगे या नहीं इसका फैसला करेंगी उनकी पत्नियाँ 1

डेविड वार्नर तथा एरोन फिंच भारत में बहुत क्रिकेट खेलते हैं. दोनों दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल में कई वर्षों से खेल रहें हैं. इसी करण इन्हें भारतीय सरजमीं पर खेलने का अच्छा खासा अनुभव है. मालूम हो कि 2023 का विश्वकप भारत में ही खेला जाना है. इसी को देखते हुए वार्नर तथा फिंच इस विश्वकप में खेलन चाहते हैं, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों ने इस पर आखिरी फैसला करने का अधिकार अपनी-अपनी पत्नियों पर छोड़ा है.

डेविड वार्नर ने कहा

एरोन फिंच और डेविड वार्नर 2023 का विश्वकप खेलेंगे या नहीं इसका फैसला करेंगी उनकी पत्नियाँ 2

ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम के पास बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं. लेकिन क्या अनुभवी खिलाड़ियों के नाते मेरी और फिंच की जगह बनेगी या नहीं ये हमें पता नहीं है. मेरा ख्याल है हमें इस बारे में अपनी पत्नियों से पहले बात करनी होगी. हमारी उम्र उस संमय 36 तथा 37 साल की होगी. मेरे 3 बच्चे भी हैं इसी करण मुझे लगता है कि यदि हम 2023 के विश्वकप में खेलते हैं तो यह विश्वकप हमारा आखिरी विश्वकप होगा.

डेविड वार्नर ने आगे कहा

इन तीन वर्षों के बाद हम अपना पूरा समय अपनी पत्नियों तथा बच्चों को देंगे. अभी यह कहना जल्दबाजी होगी लेकिन अगर मुझे 2023 के विश्वकप में खेलने का मौका मिलता है तो हमें उस विश्वकप में खेलना बहुत अच्छा लगेगा. मैं बहुत भाग्यशाली हूँ कि मेरे पास इतनी अच्छी पत्नी है.

भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी

एरोन फिंच और डेविड वार्नर 2023 का विश्वकप खेलेंगे या नहीं इसका फैसला करेंगी उनकी पत्नियाँ 3

आपको बता दें कि यह भारत के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए अभी तक सबसे बड़ी साझेदारी है. वहीं, यह ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है. इससे पहले भारत के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी 242 रनों की थी, जो स्टीव स्मिथ और जॉर्ज बैली ने 2016 में पर्थ में बनाई थी.

दूसरी बार भारत घर में 10 विकेट से हारा

भारतीय टीम को वनडे में चौथी बार 10 विकेट से हार मिली जबकि यह दूसरा मौका है जब भारतीय टीम घर में 10 विकेट से हारी हो. वहीं, इस स्टेडियम पर भारतीय टीम पहली बार 10 विकेट से हारी है. इस स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह चौथा मैच था जिसमें से तीसरी बार आस्ट्रेलिया को जीत मिली है.

Related posts