भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट मैच 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच अगले महीने दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ अभी तक कोई मैच नहीं जीता है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर से इंदौर के मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पर खेला जायेगा। दूसरा मुकाबला 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने वाला है।

डे- नाईट टेस्ट होगा?

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट मैच 1

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले दो मैचों की सीरीज का एक मैच डे- नाईट टेस्ट हो सकता है। अगर यह मुकाबला होता है तो कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होने की उम्मीद की जा रही है।

पिंक बॉल से होने वाले इस मैच के बारे में विराट कोहली और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बारे में बात हो सकती है। द इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की बात माने तो दोनों इस मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं।

गांगुली बड़े पक्षधर

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट मैच 2

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड के नये अध्यक्ष सौरव गांगुली डे नाईट टेस्ट मैच के बड़े पक्षधर रहे हैं। भारत में पहला डे नाईट लोकल मैच कैब ने ही करवाया था। उस समय गांगुली ही कैब के अध्यक्ष थे।

बीसीसीआई के अध्यक्ष बनने के बाद जब उनसे इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था

“देखते हैं। टीम प्रबंधन से बात करने से पहले, इसे बीसीसीआई के सदस्यों की स्वीकृति की आवश्यकता है। लेकिन मैं हमेशा मानता हूं कि टेस्ट क्रिकेट में आगे बढ़ने का तरीका। मैच खाली स्टेडियम में खेल जा रहे हैं।”

घरेलू मैच हो चुके हैं

भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा सकता है डे-नाईट टेस्ट मैच 3

बीसीसीआई इससे पहले कई डे नाईट टेस्ट मैचों का आयोजन करवा चुकी है। दिलीप ट्रॉफी के कई सीजन डे नाईट ही हुए थे। भारत में इस्तेमाल होने वाले एसजी गेंदबाजों का पिंक प्रारूप पर खिलाड़ियों ने आपत्ति जताई थी।

इसी वजह से 2019/20 का दिलीप ट्रॉफी लाल गेंद से दिन में खेली गयी थी। अगर भारत और बांग्लादेश के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच होता है तो इसके लिए गेंद काफी बड़ा मुद्दा हो सकता है।

Related posts