डे-नाइट टेस्ट के पहले चार दिनों के सभी टिकट बिके, सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

डे-नाइट टेस्ट के पहले चार दिनों के सभी टिकट बिके, सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया 

डे-नाइट टेस्ट के पहले चार दिनों के सभी टिकट बिके, सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 22 नवंबर से खेला जायेगा। यह डे-नाइट टेस्ट होगा और पिंक बॉल से खेला जायेगा। भारतीय टीम के साथ ही बांग्लादेश ने भी ने अभी तक पिंक बॉल से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है। इसी वजह से वह मुकाबला दोनों देशों के फैंस के लिए काफी खास होने वाला है।

4 दिन के टिकट सोल्ड आउट

डे-नाइट टेस्ट के पहले चार दिनों के सभी टिकट बिके, सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया 1

डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर फैंस काफी उत्सुक हैं। बांग्लादेश भी कोलकाता से काफी पास में है। इसी वजह से वहां के फैंस भी काफी तादाद में मैच देखने आ सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि पहले के पहले चार दिनों के सभी टिकट बिक गये हैं।

दर्शकों के मैदान में नहीं आने की वजह से टेस्ट क्रिकेट के अस्तित्व पर लगातार सवाल उठते रहे हैं। सौरव गांगुली ने पीटीआई को जानकारी देते हुए कहा, “सभी टिकट बिक चुके हैं और मैं बेहद खुश हूं।”

रोमांचक बनाने के लिए कदम

डे-नाइट टेस्ट के पहले चार दिनों के सभी टिकट बिके, सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया 2

बीसीसीआई ने टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बनाने के लिए यह कदम उठाया है। पहले यह मुकाबला पारंपरिक तरीके से खेले जाने वाला था। बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभालते ही सौरव गांगुली इस डे-नाइट में बदलने की पहल शुरू की और यह सफल भी रहा।

ईडन गार्डन्स की क्षमता 67000 की है। पिछले कुछ सालों में भारत में हुए टेस्ट मैचों में गिने-चुके दर्शक ही मैदान में आते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए डे-नाइट मुकाबला करवाने का फैसला किया गया है।

डे-नाइट टेस्ट कब होगा शुरू?

डे-नाइट टेस्ट के पहले चार दिनों के सभी टिकट बिके, सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया 3

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला डे-नाइट टेस्ट मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर एक बजे शुरू होगा। वहीं दिन का खेल समाप्त होने का समय 8 बजे रखा गया है। ओवर बचे होने की स्थिति में मैच आधे घंटे आगे बढ़ सकता है।

डे-नाइट वनडे मुकाबले 1 बजकर 30 मिनट से शुरू होते हैं। हालाँकि, पिंक बॉल ओस में खराब हो सकता है और इसी वजह से मुकाबले को एक बजे शुरू किया जायेगा। दूसरा सत्र 3 बजकर 40 मिनट और अंतिम सत्र शाम 6 बजे शुरू होगा।

Related posts