डे-नाइट टेस्ट मैच के शुरू होने के समय की हुआ घोषणा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvBAN: 1 बजे शुरू होकर रात 8 बजे खत्म होगा डे-नाईट टेस्ट: बीसीसीआई 

INDvBAN: 1 बजे शुरू होकर रात 8 बजे खत्म होगा डे-नाईट टेस्ट: बीसीसीआई

भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 14 नवंबर से हो रही है। सीरीज का पहला मैच इंदौर में खेला जायेगा वहीं दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होगा। दूसरा टेस्ट डे-नाइट होगा और पिंक बॉल से खेला जायेगा। भारतीय टीम ने अभी तक पिंक बॉल से कोई भी टेस्ट मैच नहीं खेला है।

ओस की उम्मीद

INDvBAN: 1 बजे शुरू होकर रात 8 बजे खत्म होगा डे-नाईट टेस्ट: बीसीसीआई 1

भारत में रात के मैचों में ओस काफी असर डालती है। वनडे और टी-20 मैचों में ओस का काफी असर पड़ता है और गेंद भी खराब होती है। इसका मैच के नतीजे पर भी असर होता है क्योंकि गेंदबाजों को गेंद ग्रिप करने में परेशानी होती है।

डे-नाइट वनडे मैच की शुरुआत अभी डेढ़ बजे तो कभी ढाई बजे से होगी है। वहीं मैच की समाप्ति 10 बजे बाद हो होती है। इसी वजह से इन मैचों पर ओस का असर होता है। डे-नाइट टेस्ट के दौरान भी ओस आने की पूरी संभावना है।

एक बजे शुरू होगा मैच

INDvBAN: 1 बजे शुरू होकर रात 8 बजे खत्म होगा डे-नाईट टेस्ट: बीसीसीआई 2

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाला डे-नाइट टेस्ट मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर एक बजे शुरू होगा। वहीं दिन का खेल समाप्त होने का समय 8 बजे रखा गया है। ओस को देखते हुए ही यह फैसला किया गया है। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के पिच क्यूरेटर सुजन ने समय को लेकर आईएएनएस से कहा

“ओस को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई ने दूसरे टेस्ट में खेल के घंटे बदलने के कैब के अनुरोध को मंजूरी दे दी। दिन का खेल दोपहर 1 बजे शुरू होगा, पहला सत्र 3 बजे समाप्त होगा। दूसरा सत्र दोपहर 3:40 बजे से शुरू होगा और शाम 5:40 बजे तक जारी रहेगा। अंतिम सत्र शाम 6 बजे से रात 8 बजे तक खेला जायेगा।”

डे-नाइट मैच का अनुभव

INDvBAN: 1 बजे शुरू होकर रात 8 बजे खत्म होगा डे-नाईट टेस्ट: बीसीसीआई 3

भारतीय टीम के बल्लेबाजों में मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा पहले भी पिंक बॉल से खेल चुके हैं। इन सभी ने दिलीप ट्रॉफी मैच में पिंक बॉल से खेला था। कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे को पिंक बॉल से खेलने का कोई अनुभव नहीं है।

Related posts