IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली को हरा फाइनल में बनाई जगह, सिर्फ 12 रन बनाकर चमके राहुल त्रिपाठी 1

इंडियन प्रीमियर लीग के करो या मरो का मुकाबला अब से कुछ देर बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। कोलकाता का कप्तान इयोन मोर्गन ने टास जीतकर दिल्ली के खिलाफ पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। आज के मैच में दिल्ली की टीम में एक बदलाव किया गया है। कोलकाता की टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है।

दिल्ली कैपिटल्स ने बल्लेबाजी में किया निराश

IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली को हरा फाइनल में बनाई जगह, सिर्फ 12 रन बनाकर चमके राहुल त्रिपाठी 2

पृथ्वी शा और शिखर धवन ने कोलकाता के खिलाफ संभालकर पारी का आगाज किया। दोनो ने टीम के स्कोर तक 32 रन तक पहुंचाया। पारी का पांचवां ओवर करने आए वरुण चक्रवर्ती ने पृथ्वी को 18 रन के स्कोर पर lbw कर टीम को पहली सफलता दिलाई। 18 रन बनाकर शिवम मावी की गेंद पर मार्कस स्टोइनिस बोर्ड होकर वापस लौटे। दिल्ली की टीम को सबसे बड़ा झटका वरुण ने जमकर कर खेल रहे धवन को आउट कर दिया। 36 रन बनाकर वह शाकिब को अपना कैच दे बैठे।

कप्तान ऋषभ पंत 6 रन बनाकर लोकी फर्ग्युसन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे। वरुण की एक गलती से शिमरन हेटमायर को जीवनदान मिला। 3 रन पर शुभमन गिल की शानदार कैच पर आउट होकर वापस लौटने के बाद अंपायर ने गेंद को नो बाल करार दिया। अय्यर ने आखिरी के ओवर में चौका और छक्का लगाकर टीम के 135 रन तक पहुंचाया। 27 गेंद पर वह 30 रन बनाकर नाबाद लौटे। कोलकाता की तरफ से वरुण ने दो जबकि फर्ग्युसन और मावी ने एक एक खिलाड़ी को आउट किया।

कोलकाता के ओपनर बल्लेबाजों ने लगाया अर्द्धशतक

IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली को हरा फाइनल में बनाई जगह, सिर्फ 12 रन बनाकर चमके राहुल त्रिपाठी 3

दिल्ली से मिले 136 रन का लक्ष्य पीछा करने उतरे शुभमन गिल और वेंटकेश अय्यर ने टीम के लिए सधी शुरुआत की। पावरप्ले के 6 ओवर में दोनों ने बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों ने 10 ओवर में टीम के लिए 76 रन जोड़े और टीम की शुरुआत को दमदार बनाया। शानदार फार्म में चल रहे वेंकटेश ने 38 गेंद पर 3 चौके और इतने ही छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। 41 गेंद पर 55 रन बनाकर वह रबादा की गेंद पर सब्सीट्यूट खिलाड़ी स्टीव स्मिथ को कैच दे बैठे।

टीम का दूसरा विकेट नितीश राणा के रूप में आउट हुआ। 13 रन के स्कोर पर नोर्खिया की गेंद पर हेटमायर ने बाउंड्री पर कैच किया। 46 गेंद पर 1 चौका और इतने ही छक्का लगाकर 46 रन की पारी खेलकर गिल आउट हुए। रबादा ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक तो आउट कर मैच में रोमांच पैदा कर दिया।हालांकि 1 गेंद पहले ही राहुल त्रिपाठी के छक्के की वजह से केकेआर ने ये मैच अपने नाम किया और अब केकेआर मुकाबला फाइनल में चेन्नई सुपर  किंग्स से होगा।

One reply on “IPL 2021: रोमांचक मुकाबले में केकेआर ने दिल्ली को हरा फाइनल में बनाई जगह, सिर्फ 12 रन बनाकर चमके राहुल त्रिपाठी”

Comments are closed.