दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2020 का ग्यारहवां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच अबु धाबी के मैदान पर खेला जाएगा। यकीनन ये मुकाबला क्रिकेट फैंस को रोमांचित करने वाला होगा। तो आइए मैच के शुरु होने से पहले दोनों ही टीमों की संभावित इलेवन टीम, मौसम और पिच का हाल बताते हैं।

दिल्ली का पड़ला भारी

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक 2 मैच खेले हैं। जिसमें से दिल्ली की टीम ने दोनों ही मैचों में जीत दर्ज करते हुए प्वॉइंट्स टेबल पर टॉप पर काबिज है। दिल्ली की टीम ने पिछले दोनों ही मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।

दिल्ली की टीम ने ये साबित कर दिया है कि वह टार्गेट चेज करने के लिए मैदान पर उतरें या फिर लक्ष्य बनाने में। दोनों ही तरीकों से वह मैच को अपने पक्ष में करना जानती है। श्रेयस अय्यर की युवा फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के लिए ये सीजन बेहद खास हो सकता है।

अब अगले मुकाबले में जब दिल्ली-हैदराबाद के खिलाफ मैदान पर उतरेगी, तो टीम का पलड़ा यकीनन भारी होगा। क्योंकि एक तरफ दिल्ली ने 2 मैच जीते हैं तो वहीं हैदराबाद खेले गए दोनों ही मैचों को गंवा चुकी है। परिणामस्वरूप दिल्ली के खिलाड़ियों में आत्मविश्वास होगा, जो उन्हें मैच जिताने में मदद कर सकता है।

सनराइजर्स हैदराबाद पर होगा दबाव

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2020 का अब तक का सफर डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए निराशाजनक रहा है। फ्रेंचाइजी ने बैंगलोर और केकेआर की टीमों के हाथों हार का सामना करना पड़ा है।

लेकिन अब दिल्ली की युवा टीम के सामने हैदराबाद यकीनन अपनी पहली जीत की तलाश में होगी। मगर ये कहना गलत नहीं होगा कि इस मैच में दिल्ली का पलड़ा भारी रहेगा। मगर हैदराबाद की टीम में एक नहीं बल्कि तमाम मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं, जिनके चलने से टीम का जीतना तय हो सकता है, इसलिए यदि वह खिलाड़ी चल गए तो हैदराबाद की टीम को टूर्नामेंट की पहली जीत मिल सकती है।

IPL 2020, MATCH PREVIEW, DCvsSRH: जानिए 11वें मैच की मौसम-पिच का हाल सहित प्लेइंग इलेवन की जानकारी 1

हैड टू हैड

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच 29 सितंबर को एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। अब तक दोनों टीमों के बीच आईपीएल इतिहास में 15 मैच खेले हैं, जिसमें दिल्ली ने 6 मैच जीते हैं, तो वहीं हैदराबाद ने 9 मैचों में जीत दर्ज की है। अब देखना दिलचस्प होगा की ये मुकाबला कौन सी टीम दर्ज करती है।

मौसम का हाल?

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 के ग्यारहवां मुकाबले में अबु धाबी के मैदान पर आमने-सामने होगी। अब 29 सितंबर को खेले जाने वाले मैच में मौसम बिल्कुल साफ रहेगा और क्रिकेट फैंस मैच का पूरा मजा ले सकेंगे। मगर इस मैच में भी खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी बहुत परेशान करेगी।

मैच के दौरान तापमान 37 डिग्री से लेकर 29 डिग्री तक रहेगा। हवा 14 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से आगे बढ़ेगी। वहीं नमी शुरुआत में 52 प्रतिशत होगी और दूसरी पारी में 73 प्रतिशत रहेगी, जिसके चलते खिलाड़ियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

पिच का हाल?

दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2020 के सभी मैच यूएई के 3 अबु धाबी, दुबई व शारजाह के मैदान पर खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट के ग्यारहवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स व सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आमने-सामने होंगी।

इस मैच में टॉस जीतने वाली टीम फील्डिंग करना पसंद करेगी। क्योंकि अबु धाबी की पिचों पर दूसरी पारी में गेंदबाजों को नमी के चलते मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। वहीं यदि टीम दूसरी पारी में बल्लेबाजी करती है, तो उन्हें नमी का फायदा मिल सकता है।

कहां देख सकते हैं मैच?

आईपीएल 2020

आईपीएल 2020 के मैचों के समय में बदलाव किया गया है। इस बार रात को 8 बजे शुरु होने वाले मैच 7.30 बजे खेले जाएंगे। वहीं डबल हेडर वाले दिन दोपहर में 4 बजे शुरु होने वाले मैच 3.30 बजे से शुरु होंगे। इन मैचों को आप स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3, डिजनी हॉटस्टार पर लाइव देख सकते हैं।

कुछ इस तरह हो सकती है संभावित इलेवन टीम

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस, शिमरॉन हेटमायर, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, आवेश खान।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियमसन, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, नटराजन।