दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2020 का 34वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। शारजाह के मैदान पर खेले गए इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने सफलतापूर्वक लक्ष्य को हासिल किया और 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।

चेन्नई सुपर किंग्स ने किया बल्लेबाजी का फैसला

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शारजाह के मैदान पर आईपीएल 2020 का 34वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। इस मैच में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्पिन गेंदबाज पीयूष चावला की जगह केदार जाधव को खेलाया।

वहीं दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर बिना किसी बदलाव के साथ इस मैच में उतरे। साथ ही उन्होंने ऋषभ पंत की इंजरी पर अपडेट देते हुए बताया कि वह अब पहले से बेहतर हैं और अगले मैच में खेल सकते हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिया 180 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स

दिल्ली कैपिटल्स की क्वालिटी गेंदबाजी के सामने बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को शुरुआत अच्छी नहीं मिली। टीम के सलामी बल्लेबाज सैम करन बिना खाता खोले ही 0 पर ही आउट हो गए। मगर इसके बाद तो चेन्नई की टीम के बल्लेबाजों ने स्कोरबोर्ड को तेजी से आगे बढ़ाया।

जहां, फाफ डु प्लेसिस 57, शेन वॉटसन 36 रन पर आउट हो गए। इसके बाद अंबाती रायडू अंत तक क्रीज पर टिके रहे, लेकिन दूसरी छोर पर आए महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर फैंस की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे और 3 रन पर ही पवेलियन लौट गए। हालांकि अंबाती रायडू और रविंद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी की और क्रमश: 45 , 33 रन पर नाबाद लौटे। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स ने 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बोर्ड पर लगाए।

CSK vs DC : धवन की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली 5 विकेट से जीता, धोनी की ये गलती पड़ी सीएसके को भारी 1

दिल्ली कैपिटल्स ने  जीता मैच

दिल्ली कैपिटल्स

चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 180 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी इस मैच में 0 पर ही आउट हो गए। शारजाह की पिच अब पहले से कहीं धीमी हो चुकी है, जिसके चलते बल्लेबाजों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

इसके बाद अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे 8 रन बनाकर दीपक चाहर की गेंद पर आउट  हो गए। कप्तान श्रेयस अय्यर भी आज बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे और 23 गेंदों पर 23 रन बनाकर पवेलियन लौट आए।

एक छोर पर शिखर धवन शुरु से ही क्रीज पर टिके रहे। दूसरे छोर पर मार्कस स्टोइनिस ने 24 रन और एलेक्स कैरी 4 रन बनाकर आउट हो गए। मगर दिल्ली के ओपनर शिखर धवन ने इस मुकाबले में शतक लगाते हुए 101 रनों की पारी खेली और अक्षर पटेल ने भी आखिरी ओवर में 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 21 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से एक शानदार जीत दिलाई।

दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच को जीतकर अपने खाते में 14 अंक जमा कर लिए हैं और इस जीत के साथ ही टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस मुकाबले में गेंदबाजों का सही इस्तेमाल नहीं किया और आखिर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

यहां देखें पूरा स्कोरकार्ड

CSK vs DC : धवन की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली 5 विकेट से जीता, धोनी की ये गलती पड़ी सीएसके को भारी 2 CSK vs DC : धवन की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली 5 विकेट से जीता, धोनी की ये गलती पड़ी सीएसके को भारी 3 CSK vs DC : धवन की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली 5 विकेट से जीता, धोनी की ये गलती पड़ी सीएसके को भारी 4 CSK vs DC : धवन की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली 5 विकेट से जीता, धोनी की ये गलती पड़ी सीएसके को भारी 5