DCvsSRH, MATCH REPORT: हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली की टीम ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह 1

अबु धाबी के मैदान पर आज दूसरे क्वालीफायर मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नजर आई.  जहाँ पर टॉस जीतकर श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी चुनी. जिसके बाद उनकी टीम ने 20 ओवर के समाप्ति पर 189 रन बनाये. जिस लक्ष्य का पीछा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नहीं कर पायी और 17 रनों से मैच हार गयी. दिल्ली ने आज जिसके साथ ही इतिहास रच दिया.

दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया बड़ा स्कोर

DCvsSRH, MATCH REPORT: हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली की टीम ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह 2

टॉस जीतकर आज दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद ही आज सलामी बल्लेबाजी करने उतरे मार्कस स्टोइनिस ने 38 रनों की अच्छी पारी खेली. वहीँ उनके साथी बल्लेबाज शिखर धवन ने 78 रनों की बड़ी अहम पारी खेली. आज कप्तान श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए 21 रन बनाये.

जिसके बाद शिमरॉन हेटमायर ने टीम के लिए 42 रन बनाये. जबकि अंत में ऋषभ पंत ने नाबाद 2 रन बनाये. जिसके कारण ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर के समाप्ति पर 189 रन बनाये. हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और राशिद खान ने अपने टीम के लिए 1-1 विकेट हासिल किया. जिससे दिल्ली 200 रन नहीं बना सकी.

DCvsSRH, MATCH REPORT: हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली की टीम ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह 3

पहली बार फाइनल में पहुँच गयी दिल्ली कैपिटल्स

DCvsSRH, MATCH REPORT: हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली की टीम ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह 4

लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर आज 2 रन बना कर ही आउट हो गये. वहीँ प्रियम गर्ग ने 17 रन बनाये. वहीँ मनीष पांडे भी आज टीम के लिए मात्र 21 रन बना कर पवेलियन लौट गये. जिसके बाद केन विलियमसन ने टीम के लिए 67 रन बनाये. केन ने आज जिम्मेदारी फिर से संभाली.

वहीँ जेसन होल्डर ने टीम के लिए मात्र 11 रन ही बनाये. जिसके बाद अब्दुल समद ने आक्रामक अंदाज में खेलते हुए 33 रन बनाये. जिसके बाद भी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने ये मैच 17 रनों से अपने नाम कर लिया. जिसके साथ ही दिल्ली की टीम ने पहली बार फाइनल में जगह बना ली. वहीँ सनराइजर्स हैदराबाद का सफर यही पर खत्म हो गया.

DCvsSRH, MATCH REPORT: हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली की टीम ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह 5

दुबई में 10 नवंबर को खेला जायेगा फाइनल

DCvsSRH, MATCH REPORT: हैदराबाद को 17 रनों से हराकर दिल्ली की टीम ने पहली बार फाइनल में बनाई जगह 6

बात अगर आईपीएल 2020 के फाइनल मुकाबले की करें तो ये मुकाबला 10 नवंबर को दुबई के मैदान पर खेला जायेगा. जहाँ पर मुंबई इंडियंस के सामने दिल्ली कैपिटल्स की टीम नजर आएगी. जहाँ पर रोहित शर्मा 5वीं बार खिताब पर कब्ज़ा ज़माने का प्रयास करेंगे. वही दिल्ली की टीम पहली बार ख़िताब अपने नाम करने के तरफ देखती हुई नजर आएगी.