IPL 2018: मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए क्या बोले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 2018: मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कुछ ऐसा भर आई लियाम प्लंकेट की आँखे 

IPL 2018: मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कुछ ऐसा भर आई लियाम प्लंकेट की आँखे

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में आज 26वां मुकाबला दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया जिसमें केकेआर के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जिसके बाद होम टीम दिल्ली ने 20 ओवर में श्रेयस अय्यर के 93 रनों की शानदार पारी से कुल 219 रन बनाये, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम महज 164 बना पायी और मैच 55 रनों से हार गई।

IPL 2018: मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कुछ ऐसा भर आई लियाम प्लंकेट की आँखे 1

इस मैच में आज दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की बल्लेबाजी काफी अच्छी देखी गयी है इस कारण ही ये 219 रनों का लक्ष्य दे पाए है। इससे पहले आपको बता दें कि आज मैच में पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को खेलने का मौक़ा नहीं दिया गया और ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए कॉलिन मुनरो आये थे और आज पहली बार अच्छी बल्लेबाजी की।

IPL 2018: मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कुछ ऐसा भर आई लियाम प्लंकेट की आँखे 2

वहीं इंडियन प्रीमियर लीग में आज श्रेयस अय्यर ने पहली बार कप्तानी की है और टॉस भी इन्होंने ही उछाला है। दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट गंवाकर 219 रन बनाये इसमें अय्यर ने जहाँ 93 रनों की नाबाद कप्तानी पारी खेली तो युवा पृथ्वी शॉ ने भी अच्छी बल्लेबाजी करते हुए आज अपना पहला अर्धशतक बनाया है।

220 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत बहुत खराब रही और लगातार विकेट गिरते रहे इस कारण ये 220 रन नहीं बना पाए और मुकाबला 55 हार गए। आज मैच में मैन ऑफ़ द मैच का अवार्ड श्रेयस अय्यर को दिया है।

क्या बोले मैन ऑफ़ द मैच लेते हुए अय्यर:-

कप्तान के रूप में अपना पहला मैच जीतने के बाद अय्यर ने कहा

“स्पष्ट रूप से जीतने पर एक अच्छा अनुभव हो रहा है। यह एक कप्तान के रूप में मेरा पहला गेम था, जिसमें जीत मिली है और यह एक अद्भुत अनुभव रहा है। हम सभी ने इस जीत के लिए योगदान दिया। हम पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। लेकिन हार गए पर अच्छा ही हुआ। पृथ्वी ने अच्छी बल्लेबाजी की और वास्तव में सीज़न की शुरुआत के बाद से ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। साथ ही इन्होंने अभ्यास मैचों में भी अच्छा किया है। यह हमेशा महत्वपूर्ण रहता है कि कैसे शुरू करें। उनके साथ शीर्ष पर कॉलिन मुनरो ने 50 रन जोड़े।”

लियाम प्लंकेट की तारीफ़ करते हुए अय्यर ने कहा

“लियाम प्लंकेट अच्छे गेंदबाज है। वह मेरे पास आया और मुझे बताया कि वह 16 वें या 17 वें ओवर में गेंदबाजी करना चाहते है। और मुझे वास्तव में यह पसंद है जब मेरे गेंदबाज़ मेरे पास आते हैं और मुझे बताते हैं कि वे गेंदबाजी करना चाहते हैं।”

Related posts

Leave a Reply