दिल्ली की ओर से 19 और 22 साल के युवा बल्लेबाजों ने तोड़ डाला टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दिल्ली की ओर से 19 और 22 साल के युवा बल्लेबाजों ने तोड़ डाला टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 

दिल्ली की ओर से 19 और 22 साल के युवा बल्लेबाजों ने तोड़ डाला टी-20 क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल में आज दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लायंस की टीम के बीच मैच खेला गया. यह मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के स्टेडियम में खेला गया.  अब इस ब्रांड को क्रिकेट के मैदान पर प्रमोट करते दिखेंगे ऋषभ पन्त

जहाँ दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के कप्तान करुण नायर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. टॉस हारकर पहले खेलते हुए गुजरात लायंस की टीम ने 208-7 का स्कोर बनाया. 209 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिल्ली की टीम ने शानदार खेल दिखाया और 15 गेंद पहले ही यह मुकाबला 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया.

दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लिए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पन्त ने शानदार खेल दिखाया और 97 रनों की बेहद ही आक्रामक पारी खेली. पन्त के अलावा सलामी बल्लेबाज़ संजू सैमसन ने भी 61 रनों का मूल्यवान स्कोर बनाया.

1 . आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के लिए मार्लोन सैमयूल्स का पहला मुकाबला रहा.

2 . इस मैच में सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने 133 रनों की साझेदारी की. गुजरात लायंस की टीम में आईपीएल में यह सबसे बड़ी साझेदारी रही.  वीरेंद्र सहवाग ने किया ऋषभ पन्त को लेकर एक बेहद ही इमोशनल ट्वीट

3 . इस मैच में सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक ने 133 रनों की साझेदारी की और इस साझेदारी का अंत सुरेश रैना (77) के रन आउट से हुआ. आईपीएल के इतिहास की यह तीसरी ऐसी सबसे बड़ी साझेदारी रही. जिसका अंत रन आउट से हुआ हो. पहली 152 एल्बी मोर्केल और मुरली विजय बनाम राजस्थान 2010.

4 . सुरेश रैना (77) आईपीएल में 12वीं बार रन आउट हुए. आईपीएल में सबसे ज्यादा रन आउट होने वाले तीसरे खिलाड़ी बने सुरेश रैना.

5 . इस मैच में गुजरात लायंस ने 208-7 का स्कोर बनाया. आईपीएल में गुजरात लायंस की टीम का यह सबसे बड़ा स्कोर हैं. पिछला स्कोर 196/7 बनाम पुणे 2016.

6 . इस टूर्नामेंट में 500 छक्कें पूरे हुए. 500वां छक्का संजू सैमसन के बल्ले से निकला. 19 वर्षीय ऋषभ पन्त ने किया एक और धमाका साइन की करोड़ो की डील

7 . 7 से 15 ओवर के बीच दिल्ली की टीम ने 119 रन बनाये. इस आईपीएल में इन ओवर के मध्य यह सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा.

8 . इस मैच में ऋषभ पन्त ने 97 रनों की पारी खेली. आईपीएल में यह उनका सबसे बढ़िया स्कोर रहा.

9 .  इस मैच में सुरेश रैना और दिनेश कार्तिक (गुजरात) और संजू सैमसन और ऋषभ पन्त (दिल्ली) ने शतकीय साझेदारी निभाई. आईपीएल 10 में दोनों टीमों के बीच यह पहली शतकीय साझेदारी रही.

10 . इस मैच में दिल्ली की टीम ने 210 रनों का लक्ष्य हासिल किया. इस सत्र का यह सबसे बढ़िया चेस रहा. यही नहीं आईपीएल के इतिहास में दिल्ली की टीम का यह सबसे बढ़िया चेस रहा.  मयंती लैंगर को लेकर लोगों के गेंदे कमेंट्स देखने के बाद स्टुअर्ट बिन्नी ने ब्लॉक किया अपना इन्स्टाग्राम अकाउंट

11 . संजू सैमसन ने इस मैच में 7 छक्कें लगाये. आईपीएल में एक पारी में बिना किसी चौके के सात छक्कें लगाने वाले संजू सैमसन मुंबई के नीतीश राणा के बाद दूसरे खिलाड़ी बने.

12 . टी ट्वेंटी क्रिकेट में ऐसा पहली बार देखने को मिला जब किसी टीम ने 200 रनों का लक्ष्य 15 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया हो.

Related posts