कृणाल पांड्या (86 रन, दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-9 में रविवार को दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को 80 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ मुंबई ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जिंदा रखा है। मुंबई की यह 13 मैचों में सातवीं जीत है जबकि दिल्‍ली की 11 मैचों में पांचवी हार। आइए नजर डालते है कि मैच के बाद किसने क्‍या कहा-

हम बड़े अंतर से जीतना चाहते थे: रोहित
दिल्‍ली को हराकर प्‍लेऑफ में अपनी उम्‍मीदों को जीवित रहने से खुश मुंबई के कप्‍तान रोहित शर्मा बोले, “यह जीत बहुत ज्‍यादा जरूरी थी। हमने अच्‍छा क्रिकेट खेला, लेकिन निरंतर अच्‍छा प्रदर्शन किया। हमने दिल्‍ली पर पहली गेंद से दबाव बनाया। हर खिलाड़ी ने जिम्‍मेदारी उठाई और उस तरह डेयरडेविल्‍स से बल्‍लेबाजी कराई, जैसे कराना चाहते थे। हम बड़े अंतर से जीतना चाहते थे और वैसा करने में सफल रहे।”

रोहित ने मैन ऑफ द मैच चुने गए करुणाल पांड्या की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने कहा, “करुणाल के बारे में कुछ विशेष कहना चाहूंगा। उन्‍होंने बेखौफ होकर बल्‍लेबाजी की जबकि यह विकेट आसान नहीं था। पांड्या ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी के बाद गेंद से भी अपना उम्‍दा योगदान दिया।”

रोहित ने आगे कहा कि “पिछले तीन वर्षों से मुंबई इंडियंस का कप्‍तान हूं। उतार-चढ़ाव हमेशा आते रहे, लेकिन नतीजे मिलते रहे। हम पहले भी ऐसी परिस्थितियों में रहे हैं।”

हमें सकारात्‍मक रहने की जरूरत है: जहीर खान
वहीं दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान जहीर खान का मैच के बाद कहना था कि, “दो सौ रन के लक्ष्‍य का पीछा करना हमेशा मुश्किल होता है। पूरे टूर्नामेंट में हमारी गेंदबाजी अच्‍छी रही लेकिन आज का दिन थोड़ा कठिन रहा। जब करुणाल बल्‍लेबाजी कर रहे थे तब हमारे पास तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में कोई विकल्‍प नहीं था। उन्‍होंने स्पिनर्स को बहुत अच्‍छे से खेला। हमें सकारात्‍मक रहने की जरूरत है और टूर्नामेंट के अंतिम चरण में विश्‍वास के साथ खेलने की जरूरत है। हमारे तीन मैच बचे हैं, जिसमें से दो जीत सकते हैं। अब हमें अपने मैच अपने घरेलू मैदान है पर खेलना है। इसका हमें फायदा मिलेगा।”

हार्दिक ने मेरा काफी उत्‍साहवर्धन किया है: करुणाल पांड्या
वहीं मैन ऑफ द मैच बने करुणाल पांड्या ने अपनी पारी माता-पिता और भाई हार्दिक पांड्या को समर्पित की। मैच के बाद वो बोले, “जिस तरह खेला उससे खुश हूं। मुझे पता था कि विरोधी टीम में दो लेग स्पिनर और एक बाएं हाथ का स्पिनर है और ऐसे में मैं बड़े शॉट खेल सकता था। मैंने लय हासिल की और गुगली को अच्‍छे से समझकर खेला।”

करुणाल ने बताया कि अर्धशतक पूरा करने के बाद उन्‍होंने किसे इशारा करके जश्‍न मनाया था। करुणाल ने कहा, “अर्धशतक लगाने के बाद जो इशारा किया था वह अपने भाई हार्दिक के लिए किया था। पोलार्ड को मैंने अपना दम दिखाया और गेंदबाजों पर हावी हुआ। मैंने पोलार्ड से कहा था कि मुझे स्‍ट्राइक दें ताकि मैं बड़े शॉट लगा सकूं। मैं इस पारी को अपने माता-पिता और भाई हार्दिक को समर्पित करना चाहता हूं। हार्दिक ने मेरा काफी उत्‍साहवर्धन किया है।”

Related Articles

पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...