डीडीसीए प्रेसिडेंट पद के लिए योग्य नहीं हैं गौतम गंभीर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर नहीं हैं डीडीसीए प्रेसिडेंट पद के लिए योग्य, नहीं संभाल सकते पदभार 

गौतम गंभीर नहीं हैं डीडीसीए प्रेसिडेंट पद के लिए योग्य, नहीं संभाल सकते पदभार

भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को नए साल से पहले बड़ा झटका लगा है. गंभीर का डीडीसीए प्रसीडेंट बनने का सपना टूटते नजर आ रहा है. दरअसल लोढ़ा कमेटी द्वारा जारी नियम के अनुसार डीडीसीए के प्रेसिडेंट पद के लिए जितनी योग्यता की जरूरत होती है उसमें गौतम गंभीर फिट नहीं बैठ रहें हैं.

डीडीसीए जनरल सेक्रेटरी विनोद तिहरा के अनुसार

गौतम गंभीर नहीं हैं डीडीसीए प्रेसिडेंट पद के लिए योग्य, नहीं संभाल सकते पदभार 1

दिल्ली डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोशिएशन के प्रेसिडेंट पद के लिए फरवरी में चुनाव हो सकतें हैं. दरअसल पहले यह चुनाव जनवरी में होने थे लेकिन दिल्ली के विधानसभा चुनाव के चलते अब इसकी तारिख फरवरी के बाद निर्धारित की जाएगी.

विनोद तिहरा ने गौतम गंभीर के बारे में बात करते हुए कहा

गौतम गंभीर नहीं हैं डीडीसीए प्रेसिडेंट पद के लिए योग्य, नहीं संभाल सकते पदभार 2

डीडीसीए के पूर्व अध्यक्ष रजत शर्मा के स्तीफा देने के बाद से गौतम गंभीर को यह पद देने की बात हो रही है. यदि वह दिल्ली क्रिकेट के लिए सेवा करना चाहते हैं तो हम उनका स्वागत करते हैं लेकिन गंभीर इस पद के लिए तब तक योग्य नहीं हो सकते जब तक वह अपने सांसद पद से स्तीफा नहीं दे देते हैं.

क्या सांसद पद छोड़ेंगे गंभीर ?

गौतम गंभीर

आपको बता दें की गौतम गंभीर इस समय पूर्वी दिल्ली से संसद हैं. गंभीर ने इसी वर्ष सांसद का चुनाव जीता है.अब सवाल यह उठता है कि गौतम गंभीर क्या निर्णय लेंगे. क्या गंभीर दिल्ली क्रिकेट के लिए सांसद पद से इस्तीफा देने के लिए तैयार हो जायेंगे या फिर डीडीसीए अध्यक्ष पद को नजर अंदाज कर सांसद के तौर पर काम करेंगे.

गौतम गंभीर का क्रिकेट करियर

गौतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट मैच, 147 वनडे तथा 37 टी20 मैच खेले हैं. जिनमे गंभीर के नाम टेस्ट क्रिकेट में 4154 रन हैं वहीँ वनडे में उन्होंने 5238 रन अपने नाम किये हैं. अगर टी20 क्रिकेट की बात करें तो गंभीर ने 932 रन बनायें हैं. इस दौरान उनके बल्ले से टेस्ट में 9 शतक तथा 22 अर्धशतक , वनडे में 11 शतक तथा 34 अर्धशतक तथा टी 20 में 7 अर्धशतक लगायें हैं.

Related posts