साउथ अफ्रीका-इंग्लैंड के मैच में पहुंची 'वंडर वुमन'

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीरीज निर्णायक मुकाबले के बीच पहुंची ‘वंडर वुमन’, क्विंटन डी कॉक को दिया खास तोहफा, देखें वीडियो 

सीरीज निर्णायक मुकाबले के बीच पहुंची ‘वंडर वुमन’, क्विंटन डी कॉक को दिया खास तोहफा, देखें वीडियो

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को उसी की सरजमीं पर खेली गई T20I सीरीज को 2-1 से जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है. असल में पहला मैच मेजबान साउथ अफ्रीका ने जीता, दूसरा मैच इंग्लैंड ने और 16 फरवरी को सेंचुरियन में खेले गए तीसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने मेजबान टीम को हरा दिया. इन सबके बीच सेंचुरियन में खेले गए तीसरे मैच में एक ‘वंडर वुमन’ द्वारा क्विंटन डी कॉक को मास्क देने का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

वंडर वुमन से मिलकर मुस्कुराते रहे डी कॉक

Bravery hits boundaries

VICTORY: One of our superhero activists have made it to Quinton de Kock and have given him a mask at the South Africa versus England, T20 game at SuperSport Park. Tell Barbara Creecy, the Minister of Environment, Forestry and Fisheries that the sports field is no longer a safe place to take a deep breath. Tell her not to weaken our air quality standards >> https://act.gp/2HpTHBU Source: SuperSportCricket South Africa#BowlOutAirPollution#QuitCoal

Gepostet von Greenpeace Africa am Sonntag, 16. Februar 2020

इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका की टीम 1-1 जीत के साथ 16 फरवरी को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में सीरीज निर्णायक मुकाबले में आमने-सामने आई. इस मैच के दौरान जब साउथ अफ्रीका की टीम फील्डिंग कर रही थी तब एक महिला मैदान में पहुंची.

जिसे देखकर क्विंटन डी कॉक मुस्कुराते रहे और उस वंडर वुमन ने कप्तान डी कॉक को मास्क दिया. साथ ही डेल स्टेन को भी मास्क देकर उसे लगाने के लिए कहती नजर आईं. 5 विकेट्स से मैच हारकर मेजबान टीम सीरीज भी गंवा बैठी.

अब साउथ अफ्रीका की टीम को 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलने भारत दौरे पर जाना है. इस सीरीज का आगाज 12 मार्च से होगा. इससे पहले ही ये खबर आ चुकी है कि नियमित कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने एकदिवीसय क्रिकेट से अपना कप्तानी पद छोड़ दिया है.

इंग्लैंड ने 5 विकेट्स से जीता मैच

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया सीरीज निर्णायक मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. जहां हेनरिक क्लीसन 66, टेम्बा बावुमा 49, डेविड मिलर- क्विंटन डी कॉक 35-35 की पारियों की मदद से 6 विकेट के नुकसान पर 223 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया.

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड के 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली. जॉस बटलर 57, जॉनी बेयरस्टो 64, इयोन मोर्गन 57. शानदार बल्लेबाजी के दम पर 5 बॉल शेष रहते हुए इंग्लिश टीम ने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को हासिल कर 5 विकेट्स से शानदार जीत दर्ज कर ली.

इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी रखा विजयीरथ

इंग्लैंड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों जीत पर जीत दर्ज कर रही है. पहले साउथ अफ्रीका को टेस्ट में 3-1 से हराकर सीरीज अपने नाम की. टेस्ट में साउथ अफ्रीका ने शुरुआत अच्छी की थी मगर इसके बाद वह एक भी मैच नहीं जीत सके. परिणामस्वरूप इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया.

इसके बाद एकदिवसीय सीरीज में दोनों टीमों ने 1-1 से स्कोर बराबर रखा और तीसरा मैच बारिश के चलते रद्द हो गया. इसके बाद 12 फरवरी से शुरु हुई T20I सीरीज में इंग्लैंड ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और 2-1 से T20I सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया.

Related posts