साउथ अफ्रीका के एक और खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, अब इस देश से खेलते आयेगा नजर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के एक और खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, अब इस देश से खेलते आयेगा नजर 

साउथ अफ्रीका के एक और खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, अब इस देश से खेलते आयेगा नजर

साउथ अफ्रीका के क्रिकेट में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। लेकिन युवा खिलाड़ी कुछ ही समय में अपने देश से खेलने का सपना पालते पालते दूसरे देश का रूख कर लेते है। कुछ समय पहले प्रतिभाशाली बल्लेबाज रिली रासुव और ऑलराउंडर खिलाड़ी काईल एबॉट के बाद अब एक और खिलाड़ी ने अपनी राष्ट्रीय टीम दक्षिण अफ्रीका से नहीं खेलने का मन बना लिया है।

साउथ अफ्रीका के एक और खिलाड़ी ने छोड़ा टीम का साथ, अब इस देश से खेलते आयेगा नजर 1

दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज  मर्चेंट डी लांघे ने इंटरनेशनल क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका से भविष्य में ना खेलने का इरादा कर लिया है। मर्चेट डी लांघे ने इस सप्ताह की शुरूआत में वेल्स काउंटी क्लब ग्लेमॉर्गन की टीम से तीन साल का करार किया है। स्मिथ-विराट विवाद पर अब पूर्व कप्तान कपिल देव ने तोड़ी चुप्पी, कोहली की आक्रामकता पर दिया बड़ा बयान

आईपीएल में कोलकाता नाईटराईडर्स की टीम के लिए खेल चुके 26 साल के तेज गेंदबाज डी लांघे ने दक्षिण अफ्रीका की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 2 टेस्ट मैच के साथ ही चार वनडे और 6 टी-20 मैच खेल चुके है, लेकिन पिछले कई समय से टीम में मौका नहीं मिलने के बाद उन्होनें ये फैसला किया।

बीबीसी को दिए इंटरव्यू में मर्चेंट डी लांघे ने कहा कि, “मैं अपना इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के अध्याय को खत्म कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य अब अलग है मैं काउंटी टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं। मुझे पिछले पांच सालों से अपनी टीम में नहीं चुना गया। ऐसे में मेरी प्रतिबध्दता और मेरे लक्ष्य बदल गए है।”दक्षिण अफ्रीकी टीम को ग्रीम स्मिथ ने दिया ऐसा गुरू मंत्र कि इस बार वो करेंगे चैंपियंस ट्रॉफी पर कब्जा!

इस साल गर्मियों में दक्षिण अफ्रीका के घरेलु सीजन में डी लांघे ब्लोमफोंटेन की नाईट्स टीम का हिस्सा बनेंगे वो भी एक विदेशी खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। इसको लेकर डी लांघे ने कहा कि, “मूल रूप से अगर मैं जब मैं वापस आऊं तो एक विदेशी खिलाड़ी के तौर पर खेंलूंगा। अभी मैं यहां का स्थानीय खिलाड़ी हूं, ये कहना बड़ा ही अच्छा लगता है।”

Related posts