आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में एकसाथ खेलते हुए नहीं दिखेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में एकसाथ खेलते हुए नहीं दिखेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी 

आईपीएल की तर्ज पर शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट में एकसाथ खेलते हुए नहीं दिखेंगे ये दिग्गज खिलाड़ी

आईपीएल की तर्ज में  साउथ अफ्रीका में होने वाली ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में एक और बड़ी घोषणा हो गई है, कि मुख्य 8  खिलाड़ीयो को हर एक फ्रैंचाइज़ी टीम में अलग अलग रखा जायेगा. जो उस शहर में स्थित है या फिर वो जहां से वह ऐतिहासिक रूप से जुड़े हैं. इन 8 मुख्य खिलाड़ियों में वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स और अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला ,क्विंटन डी कॉक, जेपी डुमिनी, फाफ डू प्लेसिस, डेविड मिलर, कागीसो रबाडा, इमरान ताहिर है. इसका मतलब यह है, कि ये खिलाड़ी चाह कर भी एक ही टीम में नहीं खेल पाएंगे. IPL10: DD v KXIP: अमित मिश्रा ने की हरभजन सिंह के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, अश्विन और जडेजा को पछाड़ा

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA)  के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हारून लोर्गट ने कहा कि “हमारे दक्षिण अफ्रीकी प्रमुख  खिलाड़ियों का चयन बहुत रोमांचक रहा और जब हम प्रत्येक फ्रैंचाइज़ टीम में एक मुख्य खिलाड़ी देते है, तो यह टूर्नामेंट और भी रोमांचक होगा. यह घोषणा दक्षिण अफ्रीका में हमारी नई टी 20 लीग की स्थापना की दिशा में एक और प्रमुख कदम है और दक्षिण अफ्रीका के हमारे प्रशंसकों को अंततः देखने का मौका मिलेगा वे घर पर एक दूसरे के खिलाफ कैसे प्रतिस्पर्धा करते हैं.”

इस बारे में टेस्ट और टी20 कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा, “आठ महानतम खिलाड़ियों के बीच नामांकित होना मेरे लिए गर्व की बात  है. ये दुनिया के कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं. नए टी -20 ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग में उनके खिलाफ खेलना होगा  अलग चुनौती है और मैं इसके लिए तत्पर हूं यह मजेदार होगा मैं वास्तव में इसके लिए बहुत उत्सुक हूं”

इस बारे में वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स ने कहा मैं इस सूची का हिस्सा बनने पर गर्व महसुस कर रहा हु.और  प्रतिस्पर्धा को पाने के लिए इंतजार नहीं कर पा रहा हु. यह सोचने में अच्छा लग रहा है कि  दुनिया का सर्वश्रेष्ठ यहां पर होगा.”

युवा साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागीसो रबादा ने कहा, “मुझे एक बड़ा खिलाड़ी का नाम दिया गया है और मुझे इस पर विश्वास नहीं हो रहा है. ग्लोबल डेस्टिनेशन लीग यह हर युवा दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर के लिए विश्व क्रिकेट पर अपना नाम रखने का एक अच्छा अवसर होगा.” IPL10: KKR vs SRH: सनराइजर्स के खिलाफ रोबिन उथप्पा पहुंचे धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब

गौरतलब है कि अब आईपीएल की तर्ज पर साउथ अफ्रीका में भी नई टी20  क्रिकेट लीग आयोजन होने जा रहा है.मगर अब देखना दिलचस्प होगा की आईपीएल की तरह ये लीग भी लोकप्रिय होती है की नहीं.

Related posts