एबी डी विलियर्स कर सकते हैं संन्यास से वापसी, नए कोच करेंगे बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते है एबी डीविलियर्स? हेड कोच मार्क बाउचर ने दिया बड़ा बयान 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते है एबी डीविलियर्स? हेड कोच मार्क बाउचर ने दिया बड़ा बयान

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम इन दिनों बदलाव के दौर से गुजर रही है. सीनियर खिलाड़ियों ने या तो संन्यास ले लिया है या कुछ ने कोलपैक डील साइन कर ली है. टीम के पूर्व कप्तान एबी डी विलियर्स ने पिछले साल मई 2018 में संन्यास का ऐलान करते हुए बताया था कि वह अपने परिवार के साथ अधिक वक्त बिताना चाहते हैं. हालांकि वह विदेशी लीगों का हिस्सा रहते हुए अपने फॉर्म को बरकरार रख रहे हैं.

एबी डी विलियर्स ले सकते हैं यू-टर्न

एबी डी विलियर्स

साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और 360 डिग्री के नाम से पहचाने जाने वाले एबी डी विलियर्स के संन्यास से वापसी की खबरें एक बार फिर सामने आ रही हैं. लेकिन इस बार उन्होंने खुद नहीं बल्कि नए कोच बाउचर ने इस बात की पहल की है. बाउचर ने विश्व कप को ध्यान में रखते हुए कहा,

“जब आप किसी विश्व कप में खेलने जाते हैं, तो आप चाहते हैं कि आपके सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आपके लिए खेलें.

अगर मुझे लगता है कि वह टीम के लिए सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक हैं, तो मैं उसके साथ बातचीत क्यों नहीं करना चाहूंगा? अब मैं टीम का कोच बन चुका हूं. अब मैं कुछ खिलाड़ियों के साथ बातचीत हो सकती है और देख सकते हैं कि वे कहां हैं.”

विश्व कप में डिविलियर्स ने की थी पेशकश

एबी डिविलियर्स

मई 2018 में संन्यास ले चुके एबी डी विलियर्स ने आईसीसी विश्व कप 2019 से पहले यदि आवश्यक हो तो टूर्नामेंट के लिए वापसी की पेशकश की थी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उन्हें टीम में शामिल नहीं किया था. परिणामस्वरूप टीम के लिए विश्व कप एक बुरे सपने जैसा हो गया और प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट खत्म किया था.

बदलाव के दौर से गुजर रही है साउथ अफ्रीका टीम

साउथ अफ्रीका

साउथ अफ्रीका की टीम इन दिनों बदलाव से गुजर रही है. असल में टीम सितंबर में भारत दौरे पर आई थी. जहां युवाओं ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन टी20 और टेस्ट दोनों ही सीरीज में टीम को एक भी जीत हासिल न हो सकी. टीम युवा खिलाड़ियों पर निर्भर है. ऐसे में यदि एबी डिविलियर्स की टीम में वापसी होती है तो आगामी टी20 विश्व कप में टीम मजबूती से शामिल हो सकती है.

Related posts