ब्रेकिंग न्यूज़: ए बी डीविलियर्स ने लिया बड़ा फैसला छोड़ी वनडे क्रिकेट की कप्तानी, खेलते रहेंगे टेस्ट क्रिकेट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ब्रेकिंग न्यूज़: ए बी डीविलियर्स ने लिया बड़ा फैसला छोड़ी वनडे क्रिकेट की कप्तानी, खेलते रहेंगे टेस्ट क्रिकेट 

ब्रेकिंग न्यूज़: ए बी डीविलियर्स ने लिया बड़ा फैसला छोड़ी वनडे क्रिकेट की कप्तानी, खेलते रहेंगे टेस्ट क्रिकेट

पिछले काफी समय से क्रिकेट के गलियारों में इस बात को लेकर चर्चा चल रही थी, कि अब वह समय आ गया हैं, जब ए बी डीविलियर्स कोने करियर के बारे में जल्द से जल्द फैसला ले लेना चाहिए और टेस्ट क्रिकेट से भी सन्यास ले लेना चाहिए. सिर्फ क्रिकेट प्रेमी ही नहीं, बल्कि तमाम बड़े क्रिकेट के जानकारों की भी ए बी डीविलियर्स को लेकर यही राय थी.

अचानक लिया बड़ा फैसला 

ब्रेकिंग न्यूज़: ए बी डीविलियर्स ने लिया बड़ा फैसला छोड़ी वनडे क्रिकेट की कप्तानी, खेलते रहेंगे टेस्ट क्रिकेट 1

ए बी डीविलियर्स ने भी हाल में ही कहा था, कि वह अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर के बारे में बहुत ही जल्द फैसला लेने और अगस्त के अंत से सभी अटकलों पर एक पूर्व विराम भी लगा देंगे. आज बुधवार, 23 अगस्त को ए बी डीविलियर्स ने सभी को चौकते हुए एक बड़ी घोषणा कर दी. ए बी डीविलियर्स ने ट्वीटर पर एक वीडियो जारी करते हुए कहा, कि

”क्रिकेट के मैदान से मिले एक लम्बे आराम के बाद मैं पूरी तरह से फ्रेश और एकदम तरोताजा महसूस कर रहा हूँ. मैं एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापस आना चाहता हूँ और आज मैंने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को भी इस बात की जानकारी दे दी हैं. अब मैं आने वाले समय में सभी फॉर्मेट चयन के लिए एकदम उपलब्ध रहूँगा. क्रिकेट में वापसी करने से पहले मैं खुद को नेट्स पर तैयार करना चाहता हूँ और हो सकता हैं, कि अक्टूबर के मध्य तक मैं टीम में वापसी भी कर लू.”

छोड़ रहा हूँ कप्तानी 

ब्रेकिंग न्यूज़: ए बी डीविलियर्स ने लिया बड़ा फैसला छोड़ी वनडे क्रिकेट की कप्तानी, खेलते रहेंगे टेस्ट क्रिकेट 2

ए बी डीविलियर्स ने अपनी बात को जारी रखते हुए अपने बयान में आगे कहा, कि

”मैंने क्रिकेट साउथ अफ्रीका को इस बात की जानकारी दे दी हैं, कि मैं एकदिवसीय क्रिकेट की कप्तानी छोड़ रहा हूँ. पिछले छह सालों में टीम की कप्तानी करना मेरे लिए एक बहुत बड़े गर्व और सम्मान की बात रही. मगर यही एक सही समय होगा, जब किसी और खिलाड़ी को कप्तानी के लिए आगे लाया जाए. बोर्ड जिस किसी को भी कप्तान के पद के लिए चुनेगा, मेरा उसे पूरा समर्थन रहेंगा.”

Related posts